Thursday, Feb 22, 2018

Facebook ने किये तकनीकी बदलाव, अब फेक अकाउंट वालों की खैर नहीं!

  • Updated on 4/15/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल।  फेसबुक ने अपने वेबसाइट पर कुछ तकनीकी बदलाव किये हैं। जिससे अब स्पैम अकाउंट्स में जाकर उसे ब्लाॅक करना होगा बेहद आसान। फेसबुक अब ऐसे अकाउंड्स को भी ब्लाॅक कर सकती है जो दिखने में भी आॅथेंटिक लगती हो। इसके लिए फेसबुक फेक अकाउंट्स के पैटर्न और एक्टिविटी को  एनालाइज करेगी।

कई सारे Apps रखने के झंझट को खत्म करेगा गूगल का नया एप- Aero

 फेसबुक ने गुरूवार को एक बयान जारी करके कहा कि कंपनी ऐसे फेक अकाउंट्स को हटाना चाहती है जो बहुत एक्टिव है और जिनकी पहुंच बहुत ज्यादा है। इसके अलावा फेसबुक ने फ्रांस से 30000 से भी ज्यादा अकाउंट्स को डिलीट कर दिया । 
फेसबुक ने गलत सूचनाओं और अफवाहों को फैलाने से रोकने के लिए यह कदम उठाया है। 

बिना मोबाइल के होगा डिजिटल पेमेंट, लॉन्च हुआ BHIM Aadhaar Pay

फेसबुक की टेक्निकल प्रोग्राम मेनेजर शबनम  शाइक ने कहा कि हमने पाया है कि फर्जी खबरें आर्थिक रूप से  बहुत प्रेरित है और हम यह प्रयास कर रहें है कि समाज जानकार बनें और बेइमान लोग फेसबुक का लाभ उठाकर झूठी खबरें न फैलाये। फेक अकाउंट्स की छंटाई के लिए फेसबुक का कहना है कि वे उसकी सामग्री का आकलन करने की बजाए उसकी एक्टिविटी के पैटर्न के आधार पर उसे पकड़ते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.