Monday, Sep 20, 2021
-->
google chrome new version is going to launch, it will get this feature

जल्द लॉन्च होने वाला है गूगल क्रोम का नया वर्जन, मिलेंगे यह फीचर्स

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गूगल(Google) क्रोम बहुत जल्द एक नया ब्राउसर लाने वाला है। गूगल अपने पुराने ब्राउसर(Browser) से इसे अपडेट करेगा। माना जा रहा है कि गूगल इस नए अपडेट को 30 जुलाई को लॉन्च कर देगा। कंपनी के अनुसार इस नए अपडेट में प्राइवेसी का विशेषतौर पर ध्यान रखा गया है। कुछ दिनों पहले ऐसी खबर आईं थी कुछ क्रोम यूजर्स की एक्टीविटी को वेबसाइट(Website) के द्वारा हैक कर रहा है। इसके बाद से ही गूगल ने ब्राउसर को अपडेट करने का प्लान बनाया और इस पर काम किया।

Apple को अमेरिकी धमकी, अगर US में नहीं बने प्रोडक्ट्स के पार्ट्स तो खत्म हो जाएगी दी जाने वाली छूट

मैनुअली इनेबल करना होगा एडोब फ्लैश
इस नए अपडेटेड वर्जन में गूगल सभी वेबसाइट के एडोब फ्लैश को डिसेबल रखेगा। अगर यूजर्स इसे प्रयोग करना चाहते हैं तो उन्हें मैनुअली इसे इनेबल करना पड़ेगा। बता दें कि क्लिक टू प्ले मूड में ही एडोब फ्लैश(Adobe Flash) का इस्तेमाल किया जा सकेगा। ध्यान रहे कि इसमें यूजर्स को एक नोटिफिकेशन सेंड किया जाएगा कि दिसंबर 2020 के बाद से क्रोम ब्राउसर फ्लैश को सपोर्ट नहीं करेगा।

Reliance ने यूजर्स को दी सहूलियत, रिचार्ज करने के लिए App में जोड़ा यह खास असिस्टेंट फीचर

ऑटोमैटिकली सेट होगी डार्क थीम
इस वर्जन में क्रोम खुद इस बात को जान सकेगा कि यूजर्स ने डार्क मोड को ऑन रखा है  या नही यदि उसने इसे ऑन रखा है तो वेबसाइट्स ऑटोमैटिकली डार्क थीम दिखाएगी

प्राइवेसी को खतराः गूगल- एलेक्सा के बाद अब Apple Siri भी सुन रहा है यूजर्स की बातें

एस्केप वेबसाइट्स के नॉटिफिकेशन से भी होगा बचाव
हम अक्सर देखते हैं कि जब कोई साइट यूज करते है तो अचानक किसी फालतू की साइट में जा पहुंचते हैं। इन्हें हम टेक्नॉलजी की भाषा में  मलीशस वेबसाइट कहते हैं। इनसे बाहर आने के लिए हमें एस्केप को क्लिक करना पड़ता है लेकिन उतनी  ही देर में ये वेबसाइट बहुत सारे नॉटिफिकेशन भेजती हैं।जिससे यूजर्स परेशान हो जाते हैं लेकिन अब Chrome 7 इसे फिक्स कर दिया गया है।

पहले से आसान हुआ नोटिफिकेशन डिलीट करना
अब इस नए क्रोम मे यूजर्स बड़ी आसानी के साथ नॉटीफिकेश को डिलीट कर सकेंगे। पहले यूजर्स को इन्हें डिलीट करने के लिए नीचे तक स्क्राल करना होता था लेकिन अब इसमें स्क्रीन के उपर ही यह ऑप्शन मौजूद रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.