Monday, Mar 30, 2020
microsoft take this step towards coronavirus

कोरोना वायरस से निपटने के लिए Microsoft ने उठाया बड़ा कदम, लोगों को दी ये सुविधा

  • Updated on 3/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ी सही जानकारी आप तक पहुंचाने के लिए खास वेबसाइट  को लॉन्च कर दिया है। इस वेबसाइट  का निर्माण माइक्रोसॉफ्ट की बिंग टीम ने किया है। आपको बस अपने फोन या कम्प्यूटर (Computer) में bing.com/covid वैबसाइट को ओपन करना होगा जिसके बाद आप पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण का रियल टाइम अपडेट ले सकेंगे। 

अगर आप Whatsapp इस्तेमाल करते हैं तो हो जाए सावधान, जल्द करें काम

वेबसाइट पर मिलेगी इस तरह की जानकारी
इस वेबसाइट (Website) के जरिए आपको इस बात की जानकारी मिलेगी कि पूरी दुनिया में इस वक्त कितने लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और कितने लोगों को बचाया जा चुका है। इसके अलावा इस वेबसाइट पर यह भी बताया गया है कि कोरोना वायरस के कारण कितने लोगों की मौत हुई है। इस पर आप किसी देश के नक्शे पर क्लिक करके उस देश में कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में भी जान सकते हैं।

चंद सेकेंड में Xiaomi के इस फोन में हुआ धमाका, तुरंत हो जाए सावधान

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बनाई गई इस वेबसाइट के मुताबिक खबर लिखे जाने तक पूरी दुनिया में 169,657 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें से 77,761 लोगों को बचाया जा चुका है। जबकि 6,516 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है।

Whatsapp Chatbot ऐसे पहुंचाएगा Coronavirus से जुड़ी सही जानकारी

गूगल भी तैयार कर रही एक खास वेबसाइट
आपको बता दें कि गूगल (Google) भी एक अलग तरह की वेबसाइट तैयार कर रही है जिसके जरिए दुनिया भर के लोग अपने नजदीकी कोरोना वायरस  सेंटर का पता लगा सकेंगे। इस वेबसाइट से यूजर्स को यह भी पता लगेगा कि कोरोना वायरस के लक्षण क्या-क्या हैं। इस वेबसाइट को गूगल एक्स लैब के डिवैल्पर्स की बड़ी टीम तैयार कर रही है ताकि इसे जल्द-से-जल्द लाइव किया जा सके।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.