nokia pureview 9 launched in india see what are the specification

20MP कैमरे से लैस और 3,320 mAh की बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ Nokia 9 PureView

  • Updated on 7/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नोकिया (Nokia) ने आखिरकार भारत में अपने नए हैंडसेट Nokia 9 PureView को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि, नोकिया हैंडसेट बनाने वाली कंपनी ने फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की है कि अब भारत में Nokia 9 PureView की बिक्री शुरू होगी। इसके अलावा इस फोन को 17 जुलाई में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है जिसकी कीमत 49,999 रूपये होगी।

OnePlus ने भारत में लॉन्च किया मिरर ब्लू कलर वेरिएंट, अमेजन की प्राइम सेल में होगा उपलब्ध

कब होगी पहली सेल शुरू

Nokia 9 PureView को फरवरी महीने में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांफ्रेस में पेश किया गया था जिसके बाद अब इस फोन को 6 महीने बाद भारत में लॉन्च किया गया है। 20 मेगापिक्सल वाला ये फोन पांच रियर कैमरा के साथ आता है। इसके अलावा फोन में जान फूंकने के लिए 3,320 mAh की बैटरी भी दी गई है जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फ्लिपकार्ट पर Redmi K20 का जारी हुआ टीजर, जल्द ही भारत में होगा लॉन्च

वहीं फोन की सेल को लेकर कंपनी का कहना है कि बुधवार यानी 17 जुलाई को इसकी सेल शुरू होगी। पांच रियर कैमरे वाले फोन में और भी अनोखे फीचर हैं जो नोकिया पहली बार अपने इस फीचर में देने जा रहा है, तो चलिए जानते हैं।

स्क्रीन और डिसप्ले

Nokia 9 PureView हैंडसेट में 5.99 इंच का फूल क्वाड-एचडी+ (1440x2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन के साथ आता है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। फोन में इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट भी दिया है। इसके अलावा इसमें 6GB RAM के साथ 128GB का स्टोरेज वेरिएंट भी आता है। वहीं इसका आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित होगा।

फोल्डेबल iPad के साथ 5G को लॉन्च करने की तैयारी में लगा है Apple

कैमरा सेटअप

फोन में पांच रियर कैमरा सेटअप भी दिया गया है जो ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ आता है। फोन में कैमरे सेटअप के लिए 12MP मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स दिया है। जबकि, फोन के फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें वाई-फाई802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0,जीपीएस/ए-जीपीए, एनएफसी, 4 जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट आदि शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.