Friday, Jan 21, 2022
-->
paytm-launches-recurring-payments-for-indian-merchants

Paytm ने लॉन्च की रेकरिंग पेमेंट्स, इन लोगों को मिलेगा फायदा

  • Updated on 4/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस का ब्रांड है पेटीएम जो देश की पेमेंट गेटवे इंडस्ट्री का लीडर है और अपने सहयोगी व्यापारियों के लिए हर महीने 40 करोड़ से अधिक ट्रांज़ेक्शन प्रोसैस करता है। अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत करते हुए पेटीएम ने ऑनलाइन व्यापारियों के लिए रेकरिंग पेमेंट्स के लांच की घोषणा की है।

इस जुड़ाव के साथ कंपनी का लक्ष्य सबस्क्रिप्शन आधारित व्यापारों को यह सुविधा देना है की वे अपने ग्राहकों से निर्बाध तरीके से भुगतान संग्रह कर सकें। ग्राहक भुगतान का कोई भी विकल्प चुन सकते हैं- क्रैडिट कार्ड, डैबिट कार्ड, नैट् बैंकिंग, पेटीएम प्रॉपराइटरी इंस्ट्रूमेंट्स एवं पेटीएम पर सेव्ड कार्ड्स (ऑटोमेटिक बिलिंग के लिए, जो उनकी सबस्क्रिप्शन की आवृत्ति पर आधारित हो)। इस पेशकश से भारत के कई किस्म के कारोबारों को भुगतान संग्रह में आसानी हो जाएगी जैसे बिल भुगतान, कन्टेंट सबस्क्रिप्शन, ग्रॉसरी परचेज़, सदस्यता फीस, हाउसिंग सोसाइटी भुगतान आदि।

Navodayatimes

पेटीएम पेमेंट गेटवे ने भुगतान समाधानों की अपनी विस्तृत रेंज के साथ अपने मर्चेंट बेस में तेजी से विस्तार किया है, इंस्टेंट प्लग-ऐंड-प्ले की पेशकश से लेकर गहन मर्चेंट प्लैटफॉर्म इंटीग्रेशन तक। पेटीएम इंट्यूटिव पेमेंट अनुभव को आगे बढ़ाने और सभी थर्ड पार्टी प्लैटफॉर्म के साथ आसान एकीकरण पर ध्यान केन्द्रित करता है। सॉफ्टवेयर डैवलपमेंट किट्स, डैवलपर एपीआई व सुरक्षित चैकआउट सॉलूशन्स प्रस्तुत कर के पेटीएम छोटे व बड़े सभी व्यापारों को उनके भुगतान संबंधी कार्यों को सुगम बनाकर उन्हें अपना कारोबार सुदृढ़ करने में मददगार साबित हुआ है।

भुगतान समाधानों की विस्तृत रेंज का संयोजन और साथ में ईमेल, एसएमएस, चैट आदि माध्यमों से भुगतान स्वीकारने की सुविधा प्रदान कर के पेटीएम देश का सबसे अग्रणी ओमनीचैनल डिजिटल पेमेंट प्रोवाइडर बन गया है। आज यह कई बड़े ऑनलाइन व्यापारों का प्रमुख पेमेंट गेटवे है जैसे आईआरसीटीसी, ज़ोमेटो, ओयो रूम्स, ग्रोफर्स, स्विगी, बिग बास्केट, आइडिया आदि।

Navodayatimes

पेटीएम के सीओओ किरण वासिरेड्डी ने कहा, 'पेटीएम में हम निरंतर इनोवेटिव टेक्नोलॉजी में निवेश करते रहते हैं ताकी अपने व्यापारी साथियों की भुगतान संबंधी नई-नई जरूरतों को पूरा कर सकें। सबस्क्रिप्शन आधारित कारोबारों के लिए निर्बाध रेकरिंग पेमेंट्स अत्यंत अहम है और हमारे पेमेंट गेटवे पर इस फीचर के साथ अब व्यापारी अपनी सबस्क्रिप्शन आधारित पेशकश लेकर लाखों प्रयोक्ताओं तक पहुंच सकते हैं। हमें उम्मीद है की यह नया फीचर व्यापारियों और उपभोक्ताओं, दोनों को समान रूप से लाभ पहुंचाएगा।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.