Thursday, Aug 16, 2018

ब्लू टिक है बंद तो इस ट्रिक से पता करें मैसेज पढ़ा गया या नहीं

  • Updated on 3/13/2018

नयी दिल्ली/टीम डिजिटल। व्हॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक फीचर दिया है कि कोई भी अपने भेजे हुए मैसेज के बारे में जान सकता है कि मैसेज सामने वाले ने पढ़ा या नहीं। हालांकि इसमें एक फीचर ये भी है कि इसे बंद किया जा सकता है। यदि यूजर नहीं चाहता की किसी को मैसेज उसके द्वारा पढ़े जाने की बात पता चले तो वो इस फीचर को बंद कर सकता है। 

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। यदि किसी ने ब्लू टिक यानी रीड रिसीप्ट फीचर को बंद किया है तब भी मैसेज भेजने वाले ये जान सकते हैं कि सामने वाले ने मैसेज पढ़ा या नहीं जिसके लिए एक ट्रिक है। ये ट्रीक है वॉयस मैसेज। 

BSNL ने फिर लॉन्च किया लूट लो ऑफर, दे रहा 60 प्रतिशत तक डिस्काउंट

दरअसल रीड रिसीप्ट फीचर ऑफ करने से वो केवल टेक्स्ट मैसेज और वीडियोज के लिए बंद होता है लेकिन वो वॉयस क्लिप्स के रीड होने की जानकारी बंद नहीं कर सकता।

इस बारे में जानकारी व्हॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग में दी है। इसमें कहा गया है कि ब्लू टिक वॉयस क्लिप्स के लिए कॉम्पैटिबल नहीं है। ऐसे में यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका कोई फ्रेंड ऑनलाइन है या नहीं तो उन्हें एक छोटा वॉयस मैसेज भेज दें। यदि आप कंफर्म होना चाहते हैं कि आपका मैसेज पढ़ा गया या नहीं तो आप वॉयस मैसेज का सहारा ले सकते हैं। हालांकि वॉयस क्लिप्स में भी ब्लू टिक तभी नजर आएगा जब आपका क्लिप सुन लिया गया होगा।

इस कंपनी ने लॉन्च किया चार कैमरे वाला नया स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

व्हॉट्सऐप ने इसके अलावा एक और अपडेट किया है। इसमें डिलीट फॉर एवरीवन फीचर अपडेट किया गया है। अपडेट के बाद अब भेजे गए मैसेज को 4096 सेकेंड्स या 68 मिनट और 16 सेकेंड बाद भी डिलीट कर सकते हैं। इससे पहले ये समय सीमा केवल 420 सेकेंड या 7 मिनट की थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.