Saturday, Jan 28, 2023
-->
whatsapp-status-voice-note

WhatsApp Status पर हो रहा ये बड़ा बदलाव, अब लगा पाएंगे Voice Note

  • Updated on 1/20/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज की तारीख में वॉट्सऐप हर उम्र के लोगों की जरूरत बन गया है। वहीं वॉट्सऐप भी अपने यूजर्स को हमेशा अपडेट करता रहता है। बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। वहीं एक बार फिर ऐप डेवलपर्स लेटेस्ट फीचर लेकर आए हैं। हालांकि, यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। 

WhatsApp Status में हो रहा बड़ा बदलाव
इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अब अपने वॉट्सऐप स्टेटस में अब वॉयस नोट भी डाल पाएंगे। जी हां, अब WhatsApp Status पर ऑडियो भी लग सकता है। जैसे कि जब आप WhatsApp पर फोटो, टेक्स्ट या वीडियो Status पर शेयर करेंगे तब आपको 'वॉयस नोट' का भी एक ऑप्शन मिलेगा। वहीं आप सिर्फ 30 सेकेंड तक का ही ऑडियो डाल सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिनों के बाद यह फीचर दूसरे यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा। 

बिना इंटरनेट के भी आप यूज कर पाएंगे Whatsapp
वहीं कुछ दिन पहले वॉट्सऐप ने Proxy Support लॉन्च किया था। इसके तहत वॉट्सऐप बिना इंटरनेट के भी काम कर सकता है। सबसे जरूरी चीज प्रॉक्सी नेटवर्क से जुड़े रहने के बाद भी आपको अपनी प्राइवेसी को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। सिक्योरिटी का पूरा ध्यान रखा गया है। आपके मैसेज एंड-डू-एंड एन्क्रिप्टेड रहेंगे। 

प्रॉक्सी नेटवर्क के लिए सबसे पहले आपको इसे अपने फोन में सेव करना होगा। इसके लिए आपको  WhatsApp Setting में जाना होगा, यहां आप Storage and Data का ऑप्शन देख पाएंगे। इसके बाद आपको प्रॉक्सी वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आपके पास Use प्रॉक्सी का ऑप्शन आएगा। इसके बाद आप प्रॉक्सी Address एंटर करके उसे सेव कर लें। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.