Monday, Apr 12, 2021
-->
/dr-kafeel-khan-nsa-high-court-decision-priyanka-gandhi-sanjay-singh-political-reactions-prsgnt

डॉ कफील खान की रिहाई पर प्रियंका गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने योगी सरकार को बनाया निशाना

  • Updated on 9/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गोरखपुर के डॉ कफील खान (Dr Kafil Khan) को तुरंत रिहा करने का आदेश दे दिया है और उन पर लगाई गई एनएसए का गैर-क़ानूनी बताया है। 

कोर्ट के इस फैसले के बाद योगी सरकार को विपक्षी नेताओं ने घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने योगी सरकार पर तंज कसा है तो वहीँ आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने योगी सरकार को चेताया है। 

इलाहाबाद HC ने दिया आदेश- डॉ. कफील पर NSA लगाना गैरकानूनी, तुरंत करें रिहा...

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोर्ट के इस फैसले पर ट्वीट करते हुए कहा है कि कोर्ट ने रसुका हटा दी, उम्मीद है यूपी सरकार भी उन्हें जल्द रिहा करेगी। साथ ही उन्होंने डॉ कफील का साथ देने वाले सभी कोंग्रेसी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। 

प्रियंका ने लिखा है, आज इलाहाबाद हाई कोर्ट ने डॉ कफील के ऊपर से रासुका हटाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया। आशा है कि यूपी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी। डॉ कफील खान की रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद।

यूपी में दलितों की हत्या पर भड़कीं मायावती, योगी सरकार को कह डाली ये बड़ी बात....

वहीँ, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी योगी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा है कि कोर्ट ने जब डॉ कफील को दोषी नहीं माना लेकिन योगी सरकार डॉ कफील को परेशान करती रही।

संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, कफ़ील खान के मामले में हाई कोर्ट का फ़ैसला योगी सरकार के अन्यायी चेहरे को बेनक़ाब करता है ध्यान से पढ़ो योगी जी, हाई कोर्ट ने कहा “कफ़ील खान का भाषण राष्ट्रीय एकता और अखंडता की अपील करता है” और योगी जी ने कफ़ील को राष्ट्रद्रोही घोषित कर दिया “शर्मनाक"। 

comments

.
.
.
.
.