Wednesday, May 12, 2021
-->
1452 cases of Corona in three days in Haridwar Mahamandaleshwar dies DJSGNT

हरिद्वार में तीन दिन में कोरोना के 1452 केस, महामंडलेश्वर की मौत

  • Updated on 4/15/2021

हरिद्वार/ब्यूरो। हरिद्वार जिले में तीन दिनों के अंदर कोरोना के 1452 केस सामने आए हैं। तीन दिवसीय स्नान पर्व पर जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ा। वहीं एक महामंडलेश्वर की मौत हो गई है। इसका कारण भी कोरोना बताया जा रहा है।
हरिद्वार में 12, 13 और 14 अप्रैल को लगातार तीन कुंभ  स्नान पर्व थे। इनमें से 12 और 14 अप्रैल को शाही स्नान हुए। जिसमें बड़ी संख्या में अखाड़ों के साधु संतों ने हरकी पैड़ी पर गंगा स्नान किया।

12 अप्रैल को हरिद्वार में कोरोना के 349 मामले सामने आए थे। जूना अखाड़े के 6 साधु भी इसकी चपेट में आ गए।इससे एक दिन पहले अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 13 अप्रैल को हरिद्वार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े। 657 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें कई कॉलेजों के छात्र तथा अखाड़ों के संत भी शामिल थे। 14 अप्रैल को भी अखाड़ों में कई संत कोरो ना संक्रमित पाए गए। 446 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

वीरवार को निर्वाणी अनी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव की  मौत की खबर सामने आई। कपिल देव कुंभ स्नान के लिए मध्य प्रदेश से आए थे। उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें देहरादून के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि वे कोरोना संक्रमित थे।हालांकि हरिद्वार में स्वास्थ्य विभाग ने अभी कपिल देव की मौत कोरोना से होने की पुष्टि नहीं की है।

हरिद्वार के सीएमओ डॉ शंभू नाथ झा ने कहा कि एक संत की देहरादून के निजी अस्पताल में मौत की खबर आई है।इस बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है।

comments

.
.
.
.
.