Monday, Jan 24, 2022
-->
Alert about Chhath Ghats, 16 ambulances and 10 medical teams deployed

छठ घाटों को लेकर अलर्ट, 16 एंबुलेंस और 10 मेडिकल टीमें की गई तैनात

  • Updated on 11/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। छठ को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। किसी को इमरजेंसी में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर इसे लेकर छठ घाटों पर 16 एंबुलेंस और 10 मेडिकल टीमें तैनात की गई हैं। इसके अलावा सरकारी अस्पतालों व निजी अस्पतालों में भी बेड रिजर्व किए गए हैं। जिससे उन्हें जल्द से जल्द भर्ती कर उपचार दिया जा सकें। वहीं, सीएमओ ने किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के भी निर्देश दिए गए है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दीपावली, होली की तरह अब छठ पर्व पर भी अपनी सेवाएं देगा। इसी के तहत छठ के मद्देनजर लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर उन्हें तुरंत उपचार दिलाने के लिए व्यवस्थाएं बना ली गई है। पूर्व में जहां मच्छरों से बचाव के लिए विभाग की ओर से एंटी लार्वा का छिडक़ाव किया जाता था, वहीं इस बार इससे अतिरिक्त व्यवस्थाएं की गई है। इस बार छठ पूजन के लिए हिंडन तट पर 38 स्थानों पर घाटों की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा विभिन्न सोसाइटियों में भी स्वीमिंग पूल में छठ पूजन की व्यवस्था की गई। एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि छठ घाटों पर एंटी लार्वा स्प्रे, सैनेटाइजेशन, मेडिकल टीमें अन्य व्यवस्थाएं की गई है। इसके साथ ही सभी स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई हैं। प्रमुख घाटों पर एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमों को तैनात किया गया है। जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में 5-5 बेड रिजर्व किए गए हैं।

इसके साथ ही शांति गोपाल और नरेंद्र मोहन अस्पताल में भी 5-5 बेड रिजर्व किए गए हैं। किसी भी अपात स्थिति से निपटने के लिए एमएमजी और संयुक्त अस्पताल में स्टाफ  को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। वीरवार सुबह सूर्य के अघ्र्य देने के साथ छठ पर्व संपन्न होगा। घाटों से श्रद्धालुओं के हटने तक स्वास्थ्य विभाग की टीमें और एंबुलेंस वहां मौजूद रहेंगी। 
 

comments

.
.
.
.
.