Andhra Pradesh roof collapses on Muharram procession 20 people injured video being viral

आंध्र प्रदेश: मुहर्रम जुलूस पर गिरी छत, 20 लोग घायल, विडियो हो रहा वायरल

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुरनूल (Kurnool) जिले के खंड्रापाडु गांव में मुहर्रम (Muharram) के जुलूस (Procession) के दौरान एक भीषण हादसा हो गया। जिसमें करीब 20 लोग घायल (20 People Injured) हो गए। ये हादसा तब हुआ जब दर्जनों लोग जुलूस देखने के लिए एक घर की छत (Terrace Collapse) पर पहुंचे थे। इसी दौरान छत के किनारे का बाजरा टूटकर अचानक मुहर्रम के जुलूस पर ही गिर गया। इस हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली: ट्रैफिक पुलिस ने ओवर लोडिंग पर काटा 1 लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान

मुहर्रम का ताजिया देख रहे थे लोग 

बता दें कि ये सभी लोग छत पर खड़े होकर मुहर्रम के ताजिया को निकलते हुए देख रहे थे। उसी दौरान लोगों के ज्यादा वजन होने की वजह से  कारण छत भरभराकर गिर गई. बता दें कि छत टूटने के बाद कई लोग उसके मलबे में भी दब गए, जिन्हें बाद में वहां से निकालकर अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान वहां भगदड़ भी हो गई। 

खस्ता हाल ऑटो सेक्टर पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- इसके लिए ओला-उबर हैं जिम्मेदार

हादसे का विडियो खूब हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर इस हादसे का विडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक छत पर मुहर्रम का जुलूस देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठा हुए हैं। ये लोग छत के किनारे की दीवार से सटकर जुलूस को देख रहे हैं। तभी अचानक से ये दीवार गिर जाती है। इसके साथ ही उस दिवार के सहारे खड़े लोग भी नीचे गिर जाते हैं। 

मनी लॉन्ड्रिंग केस : शिवकुमार के बाद ED ने बढ़ाई उनकी बेटी की मुश्किलें

हुसैन की कब्र की नकल को कहा जाता है ताजिया 

बता दें कि इमाम हुसैन की कब्र की नकल को ताजिया कहा जाता है। ताजिया सोने, चांदी, लकड़ी, बांस, स्टील, कपड़े और कागज से तैयार किया जाता है। मुहर्रम की 10वीं तारीख को हुसैन की शहादत की याद में गम और शोक के प्रतीक के तौर पर जुलूस के रूप में ताजिया निकाल कर मनाया जाता है। ताजिये का जुलूस इमामबारगाह से निकलता है और कर्बला में जाकर खत्म होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.