Wednesday, Jun 26, 2019

बदरीनाथ यात्रा: एक माह में पांच लाख से अधिक तीर्थयात्री पहुंचे

  • Updated on 6/11/2019

गोपेश्वर/ब्यूरो। बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के एक माह के भीतर 5 लाख से अधिक तीर्थयात्री अभी तक भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर चुके हैं। तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए बीकेटीसी के अधिकारियों में उत्साह बना हुआ है। उनके अनुसार इस वर्ष यात्रा काल में बीते वर्षों के सभी रिकार्ड टूट सकते हैं।

बता दें कि चालू वर्ष में बदरीनाथ धाम के कपाट 10 मई को छह माह के लिए खोले गए। इसके बाद से धाम में प्रतिदिन 15 से 20 हजार तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। एक माह में धाम में 5 लाख 6 हजार 172 तीर्थयात्री पहुंच चुके हैं। जबकि बीते वर्ष पूरे यात्राकाल में बदरीनाथ धाम पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या करीब 10 लाख थी। बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल का कहना है कि धाम में इस वर्ष तीर्थयात्रियों की आमद बीते वर्षों से अधिक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ और बदरीनाथ धाम की यात्रा के बाद तीर्थयात्रा में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। कहा कि यदि इसी प्रकार तीर्थयात्रियों के धाम में पहुंचने का सिलसिला जारी रहा तो इस वर्ष बीते वर्षों के सभी रिकार्ड टूट जाएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.