Sunday, Apr 18, 2021
-->
BJP MLA accuses Jawaharlal Nehru involved killing revolutionary Chandrashekhar Azad PRSHNT

BJP विधायक ने जवाहर लाल नेहरू पर लगाया आरोप, कहा- क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की हत्या में थे शाामिल

  • Updated on 3/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक ने चंद्रशेखर आजाद की हत्या के लिए जवाहर लाल नेहरू जिम्मेदार बताया है। बीजेपी के विधायक मदन दिलावर (BJP MLA Madan Dilawar)  ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर विवादित बयान दिया है, मदन दिलावर बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भी हैं। रविवार को बीजेपी विधायक मदन दिलावर राजसमंद में बीजेपी की स्थानीय बैठक में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अंग्रेजों के साथ मिलकर चंद्रशेखर आजाद की हत्या करवाई थी। दिलावर ने कहा कि मृत्यु से पहले चंद्रशेखर आजाद, पंडित नेहरू से मिलने गए थे। 

बिहार: नीतीश ने बर्थडे पर किया चुनावी वादा पूरा, फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन

चंद्रशेखर आजाद की शहादत से जुड़ा पहला वाकया
दिलावर ने कहा कि पंडित नेहरू को मालूम था कि वे अल्फ्रेड पार्क में बैठे हैं और नेहरू ने अंग्रेजों को इस बात की जानकारी दी थी। जिसके बाद अंग्रेज सिपाहियों ने आजाद को पार्क में चारों तरफ से घेर लिया और आजाद पर हमला कर दिया था। इस घटना में चंद्रशेखर आजाद ने अंग्रेजों के हाथों मरने से अच्छा खुद को गोली मारना सही समझा और शहीद हो गए। 

CoWIN पोर्टल पर करना होगा कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी प्रकिया

मदन दिलावर के इस बयान से छिड़ सकता विवाद
देश के पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू को लेकर दिए गए मदन दिलावर के इस बयान से विवाद छिड़ सकता है। चंद्रशेखर आजाद की शहादत से नेहरू को जोड़ने का यह पहला वाकया है। इससे पहले कभी किसी ने इस तरह का आरोप नहीं लगाया था। बताया जा रहा है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस उनके इस बयान को मुद्दा बना सकती है। 

बता दें कि मदन दिलावर पहले भी अपने बयानों से चर्चा में बने रहे हैं। कोटा में हाई वोल्टेज ड्रामा में बीजेपी के रामगंजमंडी विधायक एवं पार्टी के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने नगर विकास न्यास कार्यालय के एक अभियंता पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुये न्यास सचिव राजेश जोशी के चेम्बर में 3 घंटे तक धरना दिया था। 

कांग्रेस के बागी-23 जम्मू के बाद, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में करेंगे रैली

राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी की बीच जुबानी जंग
बता दें कि पुडुचेरीके राजनीतिक घटनाक्रम के बाद राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी की बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया एक दूसरे पर हमलाकर रहे हैं। पूनिया का आरोप है कि कांग्रेस सभी राज्यों में वादाखिलाफी कर रही है। जिसकी वजह से लोग उन्हें छोड़ रहे हैं। यही हाल राजस्थान का है, वहीं इसके जवाब में मुख्यमंत्री गहलोत बीजेपी पर राज्य की सरकारों को गिराने के लिए साजिश करने का आरोप लगाते दिखते हैं। वह कहते हैं कि भाजपा गलत तरीके से सत्ता हथियाने की कोशिश कर रही है।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.