cat-drives-national-campaign-to-increase-digital-payments

डिजिटल भुगतान को बढ़ाने के लिए कैट ने चलाया राष्ट्रीय अभियान

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देशभर के व्यापारियों के बीच डिजिटल भुगतान को लोकप्रिय बनाने और उनके ई-कॉमर्स शोरूम बनाकर ई-कॉमर्स पोर्टल से जोडऩे का एक राष्ट्रीय अभियान ‘डिजी व्यापारी सफल व्यापारी’ बृहस्पतिवार को दिल्ली में शुरू किया।  

विंग कमांडर अभिनंदन को मिल सकता वीर चक्र, 15 अगस्त को हो सकती है घोषणा

इस अभियान के तहत देशभर के सात करोड़ व्यापारियों को डिजिटल तकनीक से जोड़ा जाएगा। इस अभियान के लिए कैट ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के साझा सेवा केंद्रों (सीएससी), एचडीएफसी बैंक, मास्टरकार्ड, और ग्लोबल ङ्क्षलकर्स से साझेदारी की है। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि यह अपनी तरह की पहली जमीनी पहल है, जो ग्रामीण और शहरी अर्थव्यवस्था को बदल देगी और व्यापारियों को लाभान्वित करेगी।   

केंद्र सरकार से पाक यात्रा के लिए एक हफ्ते पहले ही पंजाब के मंत्रियों को मिली मंजूरी

खंडेलवाल ने कहा कि ई कॉमर्स भविष्य का एक महत्वपूर्ण व्यापार है। यह देखते हुए कैट ग्लोबल ङ्क्षलकर्स के सहयोग से प्रत्येक व्यापारी के लिए पोर्टल पर एक लाइव शोरूम बनाएगा जिसमें डिजिटल भुगतान, लॉजिस्टिक्स और लाइव चैट की एकीकृत सुविधाएं होंगी।

केंद्र सरकार से पाक यात्रा के लिए एक हफ्ते पहले ही पंजाब के मंत्रियों को मिली मंजूरी

यह पोर्टल जहां व्यापारियों के बीच व्यापार की संभावनाएं विकसित करेगा वहीं दूसरी ओर व्यापारियों और उपभोक्ताओं के बीच भी सामान खरीदने की सुविधा प्रदान करेगा।  उन्होंने कहा कि इस पोर्टल को सिंगापुर सरकार के बिजनेस सेन्स बॉर्डर प्रोग्राम से जोड़ा जाएगा जो भारतीय व्यापारियों को विदेशी बाजार भी प्रदान करेगा।  

कश्मीर को लेकर अपने ही बुने जाल में फंस सकता है पाकिस्तान!

सीएससी ई-गवर्नेंस के सीईओ मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश त्यागी ने कहा, च्च्मैं इस नई पहल को अपनाने के लिए उत्साहित हूं। इसका उद्देश्य भारत के छोटे व्यापारियों के विशाल आधार को सशक्त बनाना होगा।’’ इस साझेदारी पर बात करते हुए एचडीएफसी बैंक की सरकारी और संस्थागत कारोबार और ई-कॉमर्स प्रमुख स्मिता भगत ने कहा कि यह पहल छोटी व्यापारियों के जीवन में एक बड़ा बदलाव लाएगी। इससे उन्हें व्यापार वित्त और बैंकिंग संसाधनों तक आसान पहुंच उपलब्ध होगी।      
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.