Thursday, Jan 20, 2022
-->
Central government wrote a letter to the states said ensure the the right talent albsnt

पद्म पुरस्कार: केंद्र सरकार ने राज्यों को लिखा पत्र,कहा- सही प्रतिभा की पहचान सुनिश्चित करें

  • Updated on 6/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र सरकार हर साल गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर पद्म पुरस्कार देती है। यह पुरस्कार समाज में उतकृष्ट योगदान  के लिये दिया जाता है। यह परंपरा दशकों से बनी हुई है। अगले साल 2022 की पूर्व संध्या पर घोषित होने वाले पद्म पुरस्कार के लिये केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। जिसमें इन प्रतिभाओं का पहचान करके नाम भेजने की बात कही है। इस बाबत गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव आर के सिंह ने पत्र में लिखा- वैसे व्यक्तियों की पहचान सुनिश्चित किया जाना चाहिये जो प्रचार से दूर रहते है। ऐसे में उनकी प्रतिभा से समाज और देश को अवगत कराना हमारा परम कर्तव्य है।

कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने 6 पारंपरिक पनडुब्बियों के निर्माण को दी मंजूरी

बता दें कि केंद्र सरकार ने कहा है कि यह आवेदन ऑनलाइन पोर्टल पर एक जून से 15 सितंबर तक भेज दें। ताकि अगली प्रक्रिया सरल किया जा सकें। केंद्र सरकार ने कहा है कि हमारे समाज और देश में प्रतिभा की कमी नहीं है। बस उसे पहचानने की आवश्यकता है।  

योगी कैबिनेट में जल्द होगी PM मोदी के करीबी अरविंद शर्मा की Entry, चर्चा तेज!

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने इस बात पर बल दिया कि ऐसे लोगों की पहचान होने से उस पुरस्कार का भी मान-सम्मान बढ़ता है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर ध्यान आकृष्ट किया है। 
 

comments

.
.
.
.
.