Sunday, Sep 19, 2021
-->

अपनी सुंदरता के लिए चुनें सही ब्यूटी पार्लर

  • Updated on 9/27/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। भले ही आपने आई ब्रो बनवानी हों या फेशियल कराना हो या अन्य कोई काम करवाना हो, हर महिला उसके लिए ऐसा ब्यूटी पार्लर तलाश करती है, जो उसकी सुंदरता को अधिक निखार सके। ब्यूटी पार्लर केवल आपके नैन-नक्श को ही नहीं संवारते बल्कि वे आपकी स्वच्छता को भी प्रभावित करते हैं। ब्यूटी पार्लर में काम करने वाले व्यक्ति की केवल एक बार की गलत कैंची ही आपकी सारी सुंदरता बिगाडऩे के लिए काफी होती है और अच्छा पेशेवर आपकी सुंदरता को बेहतरीन ढंग से संवार देता है।

स्टाइलिश हेयर कट से दें आपनी पर्सनैलिटी को डिफरेंट और स्टाइलिश लुक

कुछ लोगों को वही ब्यूटी पार्लर भाता है, जिसमें वे वर्षों से जा रहे हैं, तो कुछ को नए पार्लर में ट्राई करना अच्छा लगता है ताकि वे नई तकनीक से खुद को अच्छी तरह से संवार सकें। यदि आप भी हमेशा एक अच्छे पार्लर की खोज में रहती हैं तो आप उसमें कुछ बातों का जायजा अवश्य लें ताकि आप अपने लिए परफेक्ट ब्यूटी पार्लर तलाश कर सकें और अपना सही ढंग से मेकओवर करवा सकें। 

ब्रांड नेम देखें
आजकल एक ब्रांड के सैलून की शाखाएं पूरे देश में होती हैं तथा एक ही ब्रांड के सभी सैलूनों में एक ही तरह की सॢवस मिलती है। यदि आप किसी बड़े ब्रांड के पार्लर में जाती हैं तो निश्चिंत रहें। फिर आप शहर की कोई भी शाखा चुन लें या किसी भी शहर में चली जाएं, आपको निश्चित रूप से अच्छी सर्विस ही मिलेगी। 

टीनएजर्स कभी किसी को नहीं बताना चाहते अपने ये 5 सीक्रेट्स!

अपनी सहेली या पड़ोसी से पूछें 
यदि आप किसी नए शहर में शिफ्ट हुई हैं तो एक बेहतरीन ब्यूटी पार्लर ढूंढने का एक तरीका यह है कि आप अपनी किसी सहेली, पड़ोसी या सहकर्मी से पूछें। इससे आपको संबंधित पार्लर के गुण-दोषों के बारे में भी पता चल जाएगा। आप पार्लर की रेटिंग्स और रिव्यूज को ऑनलाइन भी चैक कर सकती हैं क्योंकि सभी अच्छे ब्यूटी पार्लर सोशल मीडिया पर या ऑनलाइन होते हैं। अत: ऑनलाइन जाएं, उपभोक्ताओं द्वारा दिए गए रिव्यूज और रेटिंग्स से आपको पता चल जाएगा कि सैलून वास्तव में कैसा है।

विजिट करें 
यदि पार्लर आपके घर या ऑफिस के पास है तो आप ट्रायल विजिट कर सकती हैं। सैलून की रिसेप्शनिस्ट से मिलें और उसे बताएं कि वास्तव में आप किस तरह की सर्विस की तलाश में हैं। यदि उनके पास वह उपलब्ध है तो उनसे कीमत और अन्य सुविधाओं के बारे में पूछें। बातचीत करते हुए चारों ओर अपनी नजर रखें। इससे आपको आइडिया हो जाएगा कि वह पार्लर आपके लायक है या नहीं।

जानिए, क्या साेचती हैं सिंगल लड़कियां कपल्स काे देखकर!

घर के निकट हो
कोई भी महिला ब्यूटी पार्लर जाने में बहुत अधिक समय खर्च नहीं करना चाहती। ऐसे में इंटरनेट पर अपने आसपास के सभी पार्लर चेक करें और आपके घर के सबसे पास जो पार्लर है, उसे चुन लें। इससे आपका आने-जाने का समय बचता है तथा ब्यूटी पार्लर नजदीक होने से आप अक्सर वहां जा सकती हैं। 

अच्छे ट्रीटमेंट की तलाश
ब्यूटी पार्लर जाने का मुख्य उद्देश्य अच्छा ट्रीटमेंट होता है। अत: आप ऐसे ब्यूटी पार्लर जाएं, जो अपनी अच्छी सेवाओं के लिए जाना जाता हो। केवल इसलिए किसी भी पार्लर में न जाएं कि वह सस्ता है या आपके घर के बहुत करीब है। ऐसे पार्लर में भी न जाएं, जहां सेवाएं अच्छी न मिलती हों। किसी भी सैलून में जाने से पहले उसकी सेवाओं की गुणवत्ता के बारे में हरेक माध्यम से अच्छी तरह से जान लें।

इस महीने में शादी करने वाले पार्टनर रहते है सबसे ज्यादा खुश

कंफर्ट और लग्जरी 
ब्यूटी पार्लर केवल सेवाओं के लिए ही नहीं होता, बल्कि वहां जाकर व्यक्ति स्वयं को तरोताजा महसूस करना चाहता है। बिना कंफर्ट और लग्जरी के अच्छी सेवाओं का भी कोई महत्व नहीं रहता। ऐसे सैलून में जाएं, जहां आप आराम महसूस कर सकें और आपकी अच्छी तरह देखभाल हो। लग्जरी और कंफर्ट के आधार पर ब्यूटी पार्लर चुनना बहुत जरूरी है। सॢवस लिस्ट चैक करें। वे वहां उपलब्ध ही नहीं हैं। या तो कोई मशीन खराब है या उसके लिए आवश्यक पेशेवर उपलब्ध नहीं है। इन सब बातों से तब बहुत गुस्सा आता है जब आपको पार्लर पहुंचने के बाद यह पता चले कि आप जिन सेवाओं के लिए पार्लर में आए हैं, वे अभी उपलब्ध नहीं हैं। 

पार्लर बार-बार न बदलें
यदि आपको अपना प्रिय पार्लर मिल गया है तो उससे जुड़ी रहें, इसका कारण कुछ भी हो, भले ही यह आपके घर के पास हो या आपकी सहेली अक्सर वहां जाती हो या उनकी सेवाएं उत्कृष्ट हों। इसे बार-बार बदलने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि एक पार्लर में जाना सही रहता है।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.