chris-gayle-and-virat-kohli-will-break-these-records-in-odi-series

IND vs WI: वनडे सीरीज में कोहली-गेल के तूफान में उड़ जाएंगे इन दिग्गजों के रिकॉर्ड

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच पहला एकदिवसीय (ODI) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश की भेंट चढ़ा था इसलिए दोनों टीमें रविवार को होने वाले दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में अपराजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और विस्फोटक कैरेबियाई ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) के निशाने पर इस मैच के दौरान कई रिकॉर्ड रहेंगे और वे टीम को जीत दिलाने के दौरान इन्हें हासिल करना चाहेंगे।

Image result for kohli and gayle

विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ 33 वनडे मैचों में 70.81 की औसत से 1912 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 7 शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं। इस मैच के दौरान विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों में 2000 का आंकड़ा छू सकते हैं। उनके पास इस सीरीज के दौरान सचिन तेंडुलकर और सौरव गांगुली के 11-11 अर्द्धशतकों को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा। इसके लिए उन्हें दोनों मैचों में अर्द्धशतक लगाने होंगे।

रेप के आरोप में नेमार को मिली बड़ी राहत, महिला ने वापस लिया केस

Image result for Gayle

गेल तोड़ सकते हैं लारा का रिकॉर्ड

क्रिस गेल के पास ब्रायन लारा (Brian Lara) का खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा। गेल अब 9 रन बनाने के साथ ही लारा को पीछे छोड़ वेस्टइंडीज की तरफ से इंटरनेशनल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। गेल 10397 रन बना चुके हैं जबकि लारा के नाम 10405 रन दर्ज है। इस मैच के साथ ही गेल वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

ATP मास्टर्स में नडाल ने दर्ज की 379वीं जीत, तोड़ा फेडरर का रिकॉर्ड

Image result for Kohli

कोहली सरवन को छोड़ सकते हैं पीछे

विराट के पास रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) का खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा। वे वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 मैचों में 55.60 की औसत से 556 रन बना चुके हैं। भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सरवन के नाम पर है जिन्होंने 17 मैचों में 700 रन बनाए थे। विराट को उन्हें पीछे छोड़ने के लिए दो मैचों में 145 रन और बनाने होंगे।

अनिल कुंबले बोले, जिंदगी में होता है प्रत्येक व्यक्ति के साथ हितों का टकराव

Image result for desmond hence Cricketer

हेंस से आगे निकल सकते हैं कोहली

भारत और विंडीज के बीच वनडे मैचों में वेस्टइंडीज में शतक लगाने के मामले में अभी विराट पूर्व कैरेबियाई ओपनर डेसमंड हेंस (Desmond Hence) की बराबरी पर है। इन दोनों के नाम दो-दो शतक दर्ज है। अब यदि विराट ने इस सीरीज में एक शतक लगा दिया तो वे हैंस को पीछे छोड़ते हुए 3 शतक के साथ आगे निकल जाएंगे।

बजरंग पूनिया जल्द बनने जा रहे हैं फोगाट फैमिली के दामाद, संगीता से होगी शादी

Image result for Ganguly

कोहली गांगुली को भी छोड़ सकते हैं पीछे

विराट अभी तक 237 वनडे मैचों में 59.40 की औसत से 11286 रन बना चुके हैं। यदि उन्होंने 78 रन और बना लिए तो वे इंटरनेशनल वनडे में रन बनाने के मामले में सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) के आगे निकल जाएंगे। गांगुली के नाम 11363 रन दर्ज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.