Tuesday, Apr 07, 2020
CM opposes in Haldwani black flags are shown Congress and SP workers protest

हल्द्वानी में सीएम का विरोध, काले झंडे दिखाए, कांग्रेस व सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

  • Updated on 2/27/2020

देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम  त्रिवेंद्र सिंह रावत के हल्द्वानी दौरे का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई  और बेरोजगारी के मुद्दे पर विरोध किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से तीखी नोंकझोक हुई और नारेबाजी की गई। बवाल टालने के लिए पुलिस ने विरोध कर रहे कांग्रेसियों को गिरफ्तार  कर लिया। 

कांग्रेस ‘लालटेन यात्रा’ से जनता को करेगी ‘आगाह’

हालांकि सीएम के जाने  के बाद  उन्हें छोड़ दिया गया। सीएम को काले झंडे भी दिखाए गए। वीरवार को सीएम विकास कार्यों का लोकार्पण करने हल्द्वानी आए थे। काठगोदाम के सर्किट हाउस में कुछ देर तक रुकने के बाद सीएम जैसे ही हल्द्वानी के लिए रवाना हुए तो बीच रास्ते में कांग्रेस नेता सुमित ह्दयेश, कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल और पूर्व दर्जाधारी मंत्री ललित जोशी के नेतृत्व में अलग-अलग गुटों में आए कांग्रेसियों ने सीएम के काफिले का रास्ता रोकने का प्रयास किया। अधिकांश कांग्रेसियों ने विरोध स्वरूप काले कपड़े पहने थे या हाथों में काले झंडे ले रखे थे। मौके पर भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने कांग्रेसियों को रोकना चाहा तो उन्होंने सीएम के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। 

उत्तराखंड कैबिनेट का फैसला, पांचवीं और आठवीं कक्षा में फेल होने पर दोबारा देनी होगी परीक्षा

किसी भी हालत में जब कांग्रेसी माने तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और पुलिस के वाहनों में बिठाकर दूर ले गए। सीएम के जाने के बाद उन्हें छोड़ दिया। बताया गया है कि सर्किल रेट बढ़ाने के खिलाफ बुध पार्क में धरना दे रहे सपा कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेसियों के साथ मिलकर सीएम का विरोध किया और गिरफ्तारी दी। 

अब उत्तराखंड में तीन मीटर की गहराई तक खुदेंगी नदियां

इस मौके पर कांग्रेस नेता सुमित ह्रदयेश ने कहा क़ि प्रदेश में बेरोजगारो की फौज खड़ी हो रही है और सीएम  रोजगार उपलब्ध कराने के बजाए शराब सस्ती कर माफिया को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। सपा  प्रदेश महासचिव सुएबअहमद ने  कहा कि जमीनों के सर्किल रेट बढ़ाकर सीएम ने प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात किया है।

comments

.
.
.
.
.