Congress Left Front formed alliance in West Bengal assembly by elections

पश्चिम बंगाल के विधानसभा उपचुनावों में कांग्रेस- वाम मोर्चा ने किया गठबंधन

  • Updated on 8/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के मद्देनजर कांग्रेस Congress की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनावों (Assembly by-elections) के लिए राज्य में कांग्रेस-वाम मोर्चा (Left front) गठबंधन (Alliance) को अपनी मंजूरी दे दी है। कांग्रेस के सूत्रों से पता चला है कि लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव में राज्य में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी ने ये फैसला लिया है।

ऑफ द रिकॉर्डः बहुत याद आओगे अरुण जेटली, मौजूदा समय में मोदी के सबसे विश्वसनीय नेता के जाने के मायने

सोनिया ने की सोमेन मित्रा से मुलाकात 

सोनिया ने शुक्रवार रात को दिल्ली में पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा (Somen Mitra) के साथ मुलाकात की और राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनावों और कई विषयों पर चर्चा भी की। मित्रा ने कहा, हमने सोनिया जी को राज्य में आगामी उपचुनाव के लिए वाम मोर्चा की सीट बंटवारे पर सहमति के बारे में जानकारी दी। 

बीजेपी के 'मिस्टर भरोसेमंद' अरुण जेटली का निधन, कल 2 बजे अंतिम संस्कार

दोनों पार्टियों को राज्य में बनाना चाहिए गठजोड़- सोमेन मित्रा

सोमेन मित्रा ने कहा की उन्होंने हमसे कहा कि अगर वाम मोर्चा तैयार है तो दोनों पार्टियों को राज्य में गठजोड़ बनाना चाहिए।' राज्य में सीट बंटवारे का फैसला कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने लिया क्योंकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद उस समय खाली था। इस महीने की शुरूआत में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गयीं सोनिया गांधी ने प्रदेश नेतृत्व के फैसले पर मुहर लगा दी है। 

बीजेपी के कद्दावर नेता थे अरुण जेटली, पार्टी के सफल रणनीतिकार के तौर पर किये जाएंगे याद

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.