Tuesday, Oct 19, 2021
-->
coronavirus-cases-data-shows-drastic-rise-as-25000-cases-registered-only-in-2-days-prsgnt

भारत में कोरोना संक्रमण का बढ़ता आंकड़ा, महज 4 दिन में 900 लोगों की हुई मौत

  • Updated on 6/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या सवा दो लाख के पार पहुंच चुकी है। इस दौरान अब केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर वापस लाने के लिए लॉकडाउन खोलना शुरू कर दिया है लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आती जा रही है।

यहां चिंताजनक बात ये हैं कि ना सिर्फ आंकड़े बढ़ रहे हैं बल्कि मौत के आंकड़े भी अब रफ्तार पकड़ रहे हैं। पिछले 4 दिनों पर नजर डाले तो 900 लोगों की कोरोना के कारण जान चली गई है।

दिल्ली विस. स्पीकर रामनिवास गोयल के सचिव अजय रावल कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े
इतना ही नहीं स्वास्थ्य स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी डेटा में यह जानकारी मिलती है कि कोरोना महामारी कुछ हफ्तों में तेजी से फैली है। सरकार की तरफ से बताया गया है कि जब से डेटा सेव किया जा रहा है तब से भारत में 48 दिनों में 100 मौतें दर्ज की गई लेकिन अब 4 दिनों के भीतर ही 900 मौतें हो गई हैं।

इतना ही नहीं, 26 अप्रैल तक भारत में 87 दिनों के अंदर कोरोना के कुल मामले 25 हजार थे लेकिन दो दिनों में ही इतने केस एक साथ सामने आ चुके हैं। केवल 6 हफ्तों में कुल कोरोना संक्रमित केस 2,26,770 तक पहुंच चुके हैं।

कोरोना काल में मुंबई पुलिस के लिए आगे आए रोहित शेट्टी, पुलिसकर्मी ने ऐसे कहा धन्यवाद

मौत का आंकड़ा
वहीं, 12 मार्च को भारत में कोरोना के कारण पहली मौत हुई थी। इसके बाद 29 अप्रैल तक 1 हजार मौतें हो चुकी थीं और तभी से मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। पिछले कुछ ही हफ्तों में मौत का आंकड़ा 6 हजार के पार जा चुका है। जबकि केवल पिछले 5 दिनों में मौत का आंकड़ा 1 हजार को पार कर चुका है।

केजरीवाल ने बढ़ते कोरोना मामलों के बाद दिल्लीवासियों से की खास अपील 

अनलॉक पड़ेगा भारी
इन आकड़ों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि भले ही सरकार ने अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए लोकडाउन को अनलॉक किया हो लेकिन इससे संक्रमित मरीजों के आंकड़े तेजी से बढ़ेंगे और मौत का आंकड़ा भी बढ़ने के चांस हैं। हालांकि अनलॉक के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई हैं लेकिन भीड़-भाड़ वाली जगहों को खोलना चिंता का विषय है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.