Thursday, Oct 28, 2021
-->
Delhi Police gives permission to farmers for tractor rallyTikait expressed happiness ALBSNT

दिल्ली पुलिस ने किसानों को ट्रैक्टर रैली की दी अनुमति,राकेश टिकैत ने जताई खुशी

  • Updated on 1/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आंदोलनरत किसान और सरकार के बीच गतिरोध जारी है। इस बीच दिल्ली में गणतंत्र दिवस को देखते हुए किसान संगठन और दिल्ली पुलिस के बीच ट्रैक्टर रैली को लेकर सहमति बन गई है। इस बाबत किसान नेता राकेश टिकेत ने कहा कि किसान गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में शांतिपूर्वक ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। जिसको लेकर दिल्ली पुसि से सकारात्मक बातचीत हुई है।

हलवा सेरेमनी से बजट कार्यक्रम की शुरुआत,वित्त मंत्री समेत वरिष्ठ अधिकारी भी रहे मौजूद

बता दें कि दिल्ली में पिछले करीब 2 महीने से किसान नए कृषि कानून को निरस्त की मांग रखते हुए आंदोलन पर बैठे हुए है। हालांकि इस दौरान केंद्र सरकार से 11 वें दौर तक की बातचीत हुई है। लेकिन किसी बात पर दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन पाई। जिसका नतीजा रहा कि किसान दिल्ली में अभी-भी ड़े हुए है। दरअसल किसान ने साफ किया है कि केंद्र सरकार को कृषि कानून वापस लेना चाहिये। तभी किसान अपना आंदोलन समाप्त करेंगे। वहीं केंद्र सरकार ने लचीला रुख अपनाते हुए बैठक में प्रस्ताव दिया कि अगले डेढ़ साल के लिये कृषि कानून को ठंडे बस्ते में रखने के लिये तैयार है। साथ ही एक समिति बनाकर इस पर विचार किया जा सकता है। लेकिन इसे किसान संगठन के नेताओं ने खारिज कर दिया है।

मोदी के मंच से नाराज ममता ने दिखाया तेवर, भाषण देने से किया मना

उधर दिल्ली में गणतंत्र दिवस को देखते हुए सुरक्षा मुश्तैद किये गए है। इसी कडी में दिल्ली पुलिस के ट्रैक्टर रैली की सहमति देने को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे पहले दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं के बीच  मंत्रम फार्म हाउस में बैठक हुई। जिसमें किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, डॉ. दर्शनपाल सिंह और योगेंद्र यादव, युद्धवीर सिंह ने हिस्सा लिया।

पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.