Tuesday, Oct 19, 2021
-->
Dharmendra and Hema Malini famous love story sosnnt

Bdy spl: धर्मेंद्र के एक फोन कॉल से टूट गई थी हेमा और जितेंद्र की शादी

  • Updated on 12/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिंदी सिनेमा में "ही मैन" के नाम से मशहूर 70-80 के दशक के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र (dharmendra) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। 'शोले', 'चुपके चुपके', यमला पगला दीवाना' जैसी हिट फिल्में देने वाले धर्मेंद्र का हिंदी सिनेमा (hindi cinema) में बड़ा योगदान रहा है।

अपने शानदार अभिनय और अपने अलग अंदाज से फैंस का दिल जीत चुके धर्मेंद्र ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जिसे लोग आज भी याद करते हैं। वहीं एक दौर था जब इंडस्ट्री में उनके नाम का डंका बजता था।

 B'day Spl: एक ही दिन होता है धर्मेंद्र और शर्मिला टैगोर का जन्मदिन, 8 नंबर से दोनों का है खास नाता

एक नहीं बल्कि तीन-तीन बड़े स्टार हेमा से करना चाहते थे शादी 
फिल्मों के साथ-साथ धर्मेंद्र की लव लाइफ भी खूब सुर्खियों में बनी रहती थी। उस दौर की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के रिश्ते को लेकर जबरदस्त चर्चाएं थी। शादीशुदा होने के बावजूद भी धर्मेंद्र हेमा मालिनी (hema malini) को अपना दिल दे बैठा थे। ऐसे में हर कोई उनकी लव स्टोरी के बारे में जानना चाहता था क्योंकि उनकी प्रेम कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी। वही धर्मेंद्र हेमा के प्यार में इतने पागल थे कि उन्होंने एक फोन कॉल से अभिनेत्री की शादी तक तोड़वा दी थी।

यह बात है साल 1974 का जब बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से एक नहीं बल्कि तीन-तीन सुपरस्टार शादी करना चाहते थे। इनमें से पहला नाम धर्मेंद्र का आता है, जितेंद्र भी हेमा के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे और संजीव कुमार भी हेमा को अपना दिल दे बैठे थे। संजीव कुमार ने तो हेमा से शादी करने के लिए अपने माता-पिता को उनके घर शादी के प्रस्ताव के साथ भेज दिया था लेकिन हेमौस वक्त हेमा की मां ने इस रिश्ते को ठुकरा दिया था। उन्होंने संजीव के माता-पिता से कहा कि उनकी बेटी की उम्र अभी शादी के लायक नहीं हुई है इसलिए वह फिलहाल शादी के लिए राजी नहीं है। 

गुरु नानक जयंती पर हुई 'अपने 2' की घोषणा, फिल्म में नजर आएंगी तीनों पीढ़ियां

जितेंद्र भी हो गए थे हेमा के प्यार में गिरफ्तार
वहीं दूसरी तरफ फिल्म की शूटिंग के दौरान जितेंद्र भी हेमा को अपना दिल हार चुके थे। ऐसे में जब उन्होंने हेमा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो हेमा ने भी उनके इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। क्योंकि उस वक्त जितेंद्र सिंगल थे और हेमा अपने और धर्मेंद्र के रिश्ते को लेकर काफी कन्फ्यूज भी थीं क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। ऐसी में उस वक्त हेमा को जो ठीक लगा उन्होंने वही किया।

धर्मेंद्र के एक फोन कॉल से टूट गई थी सीमा और जितेंद्र की शादी
हेमा की हामी के बाद जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर उनके घर पहुंच गएं। जब इस बात की भनक धर्मेंद्र को लगी तो उन्होंने बवाल खड़ा कर दिया। धर्मेंद्र ने हेमा को कॉल किया और कहा कि कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार उनसे जरूर मिल लें, इसके बाद हेमा सोच में पड़ गईं। 

मां की ऐसी हालत देख जितेंद्र ने फौरन शादी करने का फैसला कर लिया। इसी बीच फोन की घंटी दोबारा बजी, लेकिन इस बार फोन धर्मेंद्र का नहीं बल्कि जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का था। उस वक्त शोभा जितेंद्र के प्यार में पागल थी और उन्होंने जितेंद्र को अपने प्यार का वास्ता देकर हेमा के साथ शादी करने से मना किया और अपने रिश्ते के बारे में दोबारा सोचने को कहा। आलम कुछ ऐसा था कि एक तरफ धर्मेंद्र बार-बार कॉल कर रहे हैं तो दूसरी तरफ शोभा बेचैन हो रही। कहा तो यह भी जाता है कि अगली फ्लाइट लेकर धर्मेंद्र सीधा हेमा के घर पहुंच गए थे। जिसके बाद जितेंद्र अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी रचा ली। 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

पिता सनी देओल, दादा और चाचू से इस खास अंदाज में मनाया अपने लाडले करण का जन्मदिन

अमिताभ बच्चन को लेकर धर्मेंद्र ने किया ट्वीट, मुझे अपने 'छोटे भाई' पर यकीन है जल्द हो जाएगा ठीक

ऋषि कपूर की मौत से सदमे में धर्मेन्द्र कहा- मेरे बेटे जैसा...एक और सदमा...

दर्शकों के दिल में जिंदा है शोले का वीरु, मनीष पॉल के साथ नजर आए धर्मेंद्र

पोते करण देओल की फिल्म को लेकर रियलिटी शो में भावुक हुए धर्मेंद्र

B'day Spl: हेमा से शादी के वक्त 4 बच्चों के पिता थे धर्मेंद्र, धर्म परिवर्तन कर बने थे मुसलमान

#Birthday Special : बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से

गुरु नानक जयंती पर हुई 'अपने 2' की घोषणा, फिल्म में नजर आएंगी तीनों पीढ़ियां 

#Birthday Special : बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से

B'day special : महानायक 'संजीव कुमार' का आज है जन्मदिन, फिल्म शोले के ठाकुर से मिली पहचान

comments

.
.
.
.
.