Sunday, Apr 05, 2020
Due To Coronvirus  Paytm Take Initiative to Help People

कोरोना वायरस से निपटने के लिए Paytm ने उठाया बड़ा कदम, जानें क्या है पूरा मामला

  • Updated on 3/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) अपना कहर बरपा रहा है। इस वायरस से कई लोग प्रभावित हुए है। इस बीच पेटीएम (Paytm) ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अच्छी पहल करी है। वायरस की दवा विकसित करने के लिए पांच करोड़ रुपये देने  का  एलान किया है। 

क्या देश में कोरोना थर्ड फेज में पहुंच चुका है? ICMR आज देगा जवाब

देशभर में अब तक 10 लोगों की मौत
देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमितों लोगों की संख्या बढ़ कर 500 के पार हो गयी है, जिसमें भारतीय नागरिक और  विदेशी नागरिक शामिल हैं। वहीं इस वायरस के कारण अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं। कोरोना वायरस का आंकड़ा देश में बढ़ता जा रहा है। इस वायरस से निपटने के लिए कई राज्यों  ने उचित कदम उठाए हैं।

क्या कोरोना वायरस हवा में फैलता है? WHO अधिकारी ने दिया ये जवाब

अगले 15 दिनों तक रहें सावधान
वहीं देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थय मंत्रालय (Health Ministry) ने प्रेस कांफेंस (Press Confrence) कर देश के सभी नागरिकों को अगले 15 दिनों तक सावधानी बरतने को कहा है। मंत्रालय के स्वास्थय विभाग ने प्रेसवार्ता में कहा है कि सभी नागरिक अगले 15 दिनों तक सामाजिक तौर पर दूरी बनाए रखने को कहा गया है। 

कोरोना का खौफ: 31 मार्च तक दिल्ली बंद, जानें कौन सी सुविधाएं रहेंगी जारी

क्या है कोरोना वायरस
जानकारी के लिए बता दें डब्ल्यूएचओ (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस सी- फूड से जुड़ा है। कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है। खास स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है।

 

comments

.
.
.
.
.