Sunday, Mar 24, 2019

इथोपिया विमान हादसा: जांच के लिए विदेश भेजा जाएगा ‘ब्लैक बॉक्स’

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इथोपिया में उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद हादसे के शिकार बोइंग विमान का ‘ब्लैक बॉक्स’ जांच के लिए विदेश भेजा जाएगा, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि यह कहां जाएगा। इथोपियन एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जम्मू कश्मीर: LoC पर देखे गए पाकिस्तानी लड़ाकू विमान, अलर्ट पर Indian Air force

प्रवक्ता ने यह बयान ऐसे समय दिया जब दुनिया के कई देशों ने इस विमान मॉडल के परिचालन पर रोक लगा दी है। प्रवक्ता असरत बेगाशॉ ने साक्षात्कार में कहा कि हमारे पास विमान के अंतिम क्षणों का डेटा और आवाज की रिकार्डिंग को लेकर ‘‘कई विकल्प’’ हैं, लेकिन हमारे पास यहां इथोपिया में इसकी जांच की क्षमता नहीं है।

मंगल पर सबसे पहले NASA भेजेगा एक महिला, ये है वजह

  गौरतलब है कि बोइंग 737 मैक्स 8 विमान रविवार को उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिससे इसमें सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई थी। बीते पांच महीनों में मैक्स 8 विमान से जुड़ा यह दूसरा हादसा है। कुछ उड्डयन विशेषज्ञों ने चेताया है कि इस हादसे के कारणों का पता लगाने में कई महीने लग सकते हैं।

 इथोपियन एयरलाइंस प्रवक्ता असरत ने कहा कि अब तक बरामद मृतकों के अवशेषों को फ्रीजर में रखा गया है, लेकिन उनकी पहचान के लिए फॉरेंसिक डीएनए जांच का काम अभी शुरू नहीं हो पाया है।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.