Tuesday, Jun 28, 2022
-->
Female constable hanged by making video call to soldier''s husband

फौजी पति को वीडियो कॉल कर महिला कांस्टेबल ने लगाई फांसी

  • Updated on 5/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कचहरी सुरक्षा में तैनात महिला कांस्टेबल ने बुधवार रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव आरकेपुरम स्थित किराए के कमरे में फंदे पर लटका मिला। जांच में सामने आया है कि महिला कांस्टेबल ने आत्महत्या से पूर्व अपने फौजी पति से वीडियो कॉल पर बात की थी। जिसमें दोनों के बीच पारिवारिक बातों को लेकर कहासुनी हुई। वीडियो लाइव कॉल के दौरान ही महिला कांस्टेबल फंदे पर झूल गई। हालांकि पति ने मकान मालिक को सूचना देकर उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन इससे पहले कि मकान मालिक कांस्टेबल के कमरे में पहुंच पाते उसने आत्महत्या कर ली। सूचना बाद पहुंची कविनगर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथ ही महिला का मोबाइल जब्त कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 


मूलरूप से अगौता बुलंदशहर के गांव मानपुर निवासी रोहिणी मलिक (28) वर्ष 2016 में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुई थी। चार साल पहले रोहिणी की शादी थाना जारचा गौतमबुद्धनगर के गांव छांयसा निवासी संदीप मलिक से हुई थी। संदीप मलिक भारतीय सेना में कार्यरत हैं और मौजूदा वक्त में उनकी तैनाती पंजाब के जालंधर में है। रोहिणी और संदीप का दो वर्षीय एक बेटा भी है, जो अपनी ननिहाल में रहता है। बताया गया है कि पुलिस की व्यस्त नौकरी के चलते रोहिणी ने बेटे को मायके  में छोड़ रखा है। रोहिणी खुद कविनगर थानाक्षेत्र के आरकेपुरम सेकेंड में किराए का कमरा लेकर रहती थी। संदीप के चचेरे भाई ने बताया कि संदीप अक्सर पत्नी से बेटे को मायके में छोडऩे की बजाए उसे साथ रखकर ससुराल से नौकरी करने की बात कहता था,  लेकिन रोहिणी इस बात पर राजी नहीं थी। बुधवार रात करीब 11 बजे रोहणी अपने पति संदीप से फ ोन पर बात कर रही थी। उसी दौरान दोनों के बीच इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।


पति से वीडियो कॉल कराकर दिखाया फंदा और झूल गई रोहिणी
सीओ कविनगर अवनीश कुमार ने बताया कि कहासुनी होने के बाद रोहिणी मलिक ने पति संदीप से वीडियो कॉल करने को कहा। पति ने वीडियो कॉल की तो वह दुपट्टे से अपनी मौत का फं दा तैयार करने लगी। यह देखकर संदीप ने उसे समझाने की काफ ी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। इस पर संदीप ने मकान मालिक को फ ोन करके रोहिणी के पास भेजा। लेकिन जब तक मकान मालिक रोहिणी के कमरे में पहुंच पाते तब तक वह फंदे पर झूल चुकी थी। रोहिणी द्वारा आत्महत्या करने के बाद उसके पति का रो.रोकर बुरा हाल है। देर रात को ही संदीप लुधियाना से गाजियाबाद पहुंच गए। यहां आकर सुबह उनकी तबीयत भी बिगड़ गई। परिजनों का कहना है कि पति.पत्नी एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे, इसके बावजूद रोहिणी ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया, जिससे सभी हैरान परेशान हैं। 


चार साल पहले हुई थी दोनों की शादी 
सीओ कविनगर ने बताया कि दोनों की शादी को महज चार साल ही हुए थे। जिसकी वजह से मजिस्टे्रट की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पंचनामा भरा है। घटना के बाद पुलिस ने मौका.मुआयना कर मृतका व उसके परिजनों को सूचना देकर बुला लिया था। वहीं, मजिस्ट्रेट के तौर पर नायब तहसीलदार सदर ओमप्रकाश मौजूद थे। सीओ का कहना है कि घटना के संबंध में अभी तक कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। रोहिणी की मौत पर कविनगर थाना पुलिस में शौक व्याप्त है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने भी संवेदना व्यक्त की है। 

comments

.
.
.
.
.