Sunday, Sep 26, 2021
-->
fire-in-a-multistory-building-one-died

दो मंजिली इमारत में शार्ट सर्किट से लगी आग में एक व्यक्ति की मौत

  • Updated on 3/3/2018

नैनीताल/ब्यूरो। मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र में शार्ट सर्किट से लगी आग में एक व्यक्ति की जिंदा जल जाने से मौत हो गई। आग इतनी भीषण थी कि लपटें तल्लीताल तक दिखाई दे रही थीं। शेरवानी कंपाउंड क्षेत्र का दो मंजिला मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गया। इस हादसे में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। यह हादसा होली की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे घटित हुई। यह घर शेरवानी क्षेत्र में सीडीओ प्रकाश चंद्र की सुसराल है।

बताया जाता है कि होली की रात जब आग लगी, उस समय घर में सीडीओ की सास विद्या भास्कर और साला पंकज भास्कर मौजूद थे। आग लगने पर उनकी सास और साले ने शोर मचाया। शोर सुनकर जब तक मोहल्ले वाले पहुंचते, आग भीषण रूप धारण कर चुकी थी। बताया जाता है कि मोहल्ले वालों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे आग पर काबू पाने में विफल रहे। इसी बीच लोगों ने फायर ब्रिगेड, पुलिस और ऊर्जा निगम को सूचना दी।

सूचना पाकर कोतवाली के एसआई पूरन मर्तोलिया और उनकी टीम घटना स्थल पर पहुंची। थोड़ी ही देर में फायर ब्रिगेड टीम भी पहुंच गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने में काफी दिक्कत का सामना इस वजह से भी करना पड़ा क्योंकि जिस घर में आग लगी थी, उस घर तक पहुंचने का रास्ता काफी संकरा था। फायर ब्रिगेड टीम को पानी की कमी का सामना भी करना पड़ा। लोगों के घरों में लगी टंकियों का पानी आग बुझाने में उपयोग किया गया। बाद में भीषण आग के सामने टंकियों का पानी भी कम पड़ गया।

रंग खरीदने गई बच्ची का अपहरण, आक्रोशित लोगों ने फूंके दुकान-वाहन, आरोपी गिरफ्तार

फायर ब्रिगेड टीम अपने साथ दो छोटी और एक बड़ी गाड़ियां लेकर आया था। बड़ी गाड़ी तो घटना स्थल तक पहुंच ही नहीं पाई। घर में रहने वाली विद्या भास्कर को किसी तरह टीम ने बचा लिया, लेकिन पंकज का कहीं पता नहीं चल रहा था। आग बुझने के बाद सुबह चार बजे एक कमरे में पंकज का जला हुआ शव बरामद हुआ।

पुलिस ने बताया कि पंकज की लाश का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। आग लगने की सूचना पर सीडीओ प्रकाश चंद्र अपनी ससुराल पहुंचे। बताया जाता है कि पंकज पिछले कुछ दिनों से डिप्रेशन में रहता था क्योंकि विवाद के चलते उसकी पत्नी शादी के कुछ ही महीने बाद अपने मायके चली गई थी। पंकज की पिछले साल अप्रैल में शादी हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.