Thursday, Feb 09, 2023
-->
Gorakhnath Temple Attack Murtaza case under sections of UAPA KMBSNT

Gorakhnath Mandir Attack- मुर्तजा पर UAPA के तहत चलेगा केस, न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी

  • Updated on 4/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गोरखनाथ मंदिर अटैक मामले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी पर UAPA के तहत केस चलाया जाएगा। अदालत ने अहमद मुर्तजा अब्बासी को लखनऊ में एटीएस/एनआईए विशेष अदालत में स्थानांतरित कर दिया है। उसकी न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी गई है। उसे स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। एटीएस ने यूएपीए की धाराओं के तहत उसकी रिमांड मांगी है। 

आरोप है कि मुर्जता आतंकवादी संगठनों के लिए फंड इकट्ठा कर रहा था। उसके ऊपर गैरकानूनी गितिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) की 16/18/20/40 धाराएं लगाई गई हैं। 

शिवपाल यादव की भाजपा से बढ़ती नजदीकियों के बीच प्रसपा की कार्यकारिणी, प्रकोष्ठ भंग

धार्मिक नारे लगाते हुए जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश
अहमद मुर्तजा अब्बासी ने 3 अप्रैल को गोरखनाथ मंदिर में धार्मिक नारे लगाते हुए जबरन घुसने की कोशिश की।पुलिसकर्मियों ने रोका तो उसने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। बाद में उसे काबू कर लिया गया और गिरफ्तार किया गया। हालांकि इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 

झपटमारी के दौरान युवक बदमाशों से भिड़ा, 8 मोबाइल और स्कूटी बरामद 

जाकिर नाइक के वीडियो देखता था मुर्तजा
बता दें कि मुर्तजा अब्बासी के लैपटॉप और मोबाइल फोन की जांच में पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे थे। बताया जा रहा है कि अब्बासी प्रतिबंधित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को फॉलो करता है और यूट्यूब पर उसके भाषणों को सुनता था एसटीएफ, एटीएस और पुलिस की टीम ने कुछ वीडियो जब्त भी किए हैं।

पेन ड्राइव में भी भड़काऊ वीडियो मिले हैं।मोबाइल फोन में जितने भी नंबर हैं, पुलिस उनकी जांच कर रही है। मोबाइल में सेव ज्यादातर नंबर मुंबई के हैं। जानकारी के अनुसार, हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ के बाद पुलिस की पांच टीमें उसके हर बयान की गहनता से जांच कर रही हैं।

comments

.
.
.
.
.