Wednesday, Oct 27, 2021
-->
Govt expressed objection WhatsApps new private policy ALBSNT

व्हाट्सऐप को सरकार ने लगाई फटकार, नई प्राइवेट पॉलिसी को लेकर जताई गहरी आपत्ति

  • Updated on 5/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र सरकार ने व्हाट्सऐप को अपनी नई निजता नीति वापस लेने को कहा है। सरकार ने साफ किया कि निजता नीति में बदलाव गोपनीयता और डाटा सुरक्षा के मूल्यों को कमजोर कर सकता हैं। जिससे भारतीय नागरिकों के अधिकारों और हितों को नुकसान हो सकता हैं। इस बाबत इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 18 मई को कंपनी को एक पत्र लिखा है। जिसमें सात दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। सरकार ने संकेत दिया है कि यदि जवाब संतोषजनक नहीं हुआ तो कठोर कदम उठाने से परहेज नहीं करेंगे।

Battlegrounds Mobile India का प्री रजिस्ट्रेशन शुरू, PUBG Mobile फैंस ऐसे करें रजिस्टर

बता दें कि मंत्रालय ने कहा है कि व्हाट्सऐप को कोई अधिकार नहीं है कि भारतीय उपयोगकर्ताओं पर अनुचित शर्तें थोपे। वहीं व्हाट्सऐप ने कहा कि कंपनी सरकार के साथ बातचीत करके मसले को सुलझायेगी। साथ ही भरोसा दिया कि किसी के भी व्यक्तिगत संदेश की निजता पर असर नहीं पड़ेगा। 

Whatsapp में आया बड़ा अपडेट! जारी हुई ये ShortCut Keys

मालूम हो कि मंत्रालय ने कहा है कि व्हाट्सऐप की निजता नीति भारतीय कानूनों का उल्लंघन करती है। सरकार हर हाल में सभी विकल्पों पर विचार करेगी। मंत्रालय ने व्हाट्सऐप के यूरोपीय उपयोगकर्ताओं की तुलना में भारतीय उपयोगकर्ताओं के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहारको गलत बताया है। हालांकि यह मामला दिल्ली उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। 
 

comments

.
.
.
.
.