Tuesday, Jun 28, 2022
-->
Grandson''s dog bitten, granny lodged FIR against grandson

नाती के कुत्ते ने काटा तो नानी ने नाती पर दर्ज करवाई एफआईआर

  • Updated on 5/7/2022

नाती के कुत्ते ने काटा तो नानी ने नाती पर दर्ज करवाई एफआईआर
 

पूर्वी दिल्ली 7 मई (नवोदय टाइम्स): अपने नती के पालतू कुत्ते के द्वार काटे जाने पर बुजुर्ग महिला राम देवी ने अपने नाती जतिन के खिलाफ थाने में शिकायत दे दी। पुलिस ने बुजुर्ग महिला के नाती के खिलाफ पालतू जानवर के रखरखाव में लापरवाही बरतने से क्षति पहुंचने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है मामला शाहदरा जिला के थाना जगतपुरी इलाके के शिवपुरी स्थित सिल्वर पार्क इलाके की है। 

पीड़ित बुजुर्ग महिला राम देवी अपने बेटे के साथ जगतपुरी थाना इलाके के शिवपुरी सिल्वर पार्क में रहती हैं। इस मकान में उनकी बेटी सुनीता भोला, दामाद व दो नाती भी रहते हैं। पुलिस को दी अपनी शिकायत में राम देवी ने बताया कि उनका नाती जतिन नौ माह पहले एक कुत्ता घर लाया था। वही उसकी देखभाल करता है। वह कुत्ते को घर में खुला छोड़ कर रखता है। कई बार यह कुत्ता उन्हें व अन्य लोगों को काटने की कोशिश कर चुका है।

महिला के अनुसार पुलिस को शिकायत देने से पहले वह अपने नाती को कई बार कुत्ते को बांध कर रखने के लिये कह चुकी थीं, लेकिन वह कुत्ते को बांध कर नहीं रखता है। उनके नाती जतिन ने कहा कि कुत्ता तो खुला ही रहेगा तुम्हें घर में नहीं रहना तो मत रहो। राम देवी ने बताया कि वीरवार को वह घर में साफ-सफाई कर रहीं थीं।

तभी कुत्ते ने उनको काट लिया। इस घटना से नाराज होकर बुजुर्ग ने नाती के खिलाफ  पुलिस को शिकायत दे दी। बुजुर्ग महिला की शिकायत के आधार पर जगत पुरी थाना पुलिस ने महिला के नाती जतिन के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
 

ये हो सकती है कार्रवाई
जतिन के खिलाफ  पालतू जानवर के रखरखाव में लापरवाही बरतने से क्षति पहुंचने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है इन धाराओं के तहत आरोपी को छह माह तक की कैद व जुर्माने का प्रावधान है। इन धाराओं के तहत जमानत का दिये जाने को भी प्रावधान है।
 

comments

.
.
.
.
.