Thursday, May 13, 2021
-->
Haryana CM MK Khattar appeals to farmers to withdraw the Movement rkdsnt

हरियाणा के सीएम खट्टर ने की किसानों से आंदोलन वापस लेने की अपील

  • Updated on 4/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों से कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ‘मानवता के आधार’ पर आंदोलन वापस लेने की बृहस्पतिवार को अपील की। मुख्यमंत्री ने यह अपील ऐसे समय की है, जब राज्य सरकार ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बंद स्थानों और खुले स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में लोगों की अधिकतम संख्या घटाकर क्रमश: 50 और 200 निर्धारित कर दी है। 

प्रियंका गांधी ने यूपी में बढ़ते कोरोना कहर पर भाजपा सरकार पर साधा निशाना

इससे पहले, राज्य सरकार ने खुले स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में 500 लोगों के और बंद स्थान पर होने वाले कार्यक्रम में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी थी। खट्टर ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करना प्रत्येक व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार है और सरकार को कोई समस्या नहीं है, अगर वह शांतिपूर्ण तरीके से होता है। उन्होंने कहा कि लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से पैदा स्थिति चिंता का विषय है। 

सुप्रीम कोर्ट ने कॉलेजियम के भेजे नामों को मंजूरी देने के लिए केंद्र से मांगा जवाब

आधिकारिक बयान के मुताबिक महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान उन्होंने कहा, ‘‘इस समय, कोविड-19 की वजह से जीवन को खतरा हो सकता है। यह विरोध प्रदर्शन करने का सही समय नहीं है।’’  

केंद्रीय बलों का घेराव करने के लिए उकसाने के आरोप में ममता के खिलाफ FIR

 

दिल्ली पुलिस के सिपाही से मारपीट के मामले में जिम मालिक के खिलाफ केस दर्ज 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ किसानों को अपना आंदोलन ‘मानवता के आधार’ पर वापस ले लेना चाहिए।’’  उन्होंने कहा कि स्थिति में सुधार होने के बाद वे अपना प्रदर्शन जारी रख सकते हैं। मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्तों को भी निर्देश दिया कि वे प्रदर्शनकारी किसानों से संपर्क करें और उन्हें इसके लिए मनाए।

कोरोना कहर को लेकर मोदी सरकार में मंत्री गडकरी ने चेताया

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.