Saturday, May 08, 2021
-->
Himachal Pradesh UG final Year Exams will be conducted on august KMBSNT

हिमाचल प्रदेश: UG फाइनल ईयर की परीक्षाएं होंगी आयोजित, यूजीसी के निर्देशों पर लिया फैसला

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी के कारण जहां कई छात्रों की परीक्षाएं कैंसिल हो गई हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में यूजी के फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षाएं आयोजित कराए जाने का फैसला लिया गया है। शुक्रवार को हिमाचल के मंत्रीमंडल ने बीए, बीएस और बीकॉम के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया है।

ये छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रीमंडल की बैठक में ये फैसला लिया गया है।इस बैठक में कहा गया है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने जो नए दिशानिर्देश जारी किए हैं उसके अनुसार परीक्षाएं आयोजित कराई जा सकती हैं। यूजी की परीक्षाएं 16 अगस्त के बाद जबकि पीजी की परीक्षाएं सितंबर में आयोजित किए जाने की अनुमति दी गई है। 

UGC ने जारी की संशोधित गाइडलाइन, जानें कब होंगी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में परीक्षाएं

पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों की परीक्षा के बारे में अभी फैसला नहीं
इस बैठक के दौरान कहा गया है कि फिल्हाल बीए, बीएसी और बीकॉम के पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों की परीक्षा के बारे में फैसला नहीं लिया जा रहा है। इसका निर्णय बाद में किया जाएगा। इस दौरान बताया गया कि राज्य की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। 

CBSE के सिलेबस से धर्मनिरपेक्षता और नोटबंदी समेत हटे ये अध्याय

31 जुलाई के बाद शिक्षण संस्थान खुलेंगे या नहीं बाद में होगा फैसला
बैठक में 31 जुलाई तक राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही ये भी कहा गया है कि 31 जुलाई के बाद स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान खोले जाएंगे या नहीं इसका फैसला बाद में किया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस साल छात्रों की परीक्षा प्रभावित हुई है, 24 मार्च के पहले से ही महामारी के चलते स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

 

 

comments

.
.
.
.
.