Thursday, Mar 30, 2023
-->
Home Minister Amit Shah visit to Haryana canceled due to bad weather

गृह मंत्री अमित शाह का हरियाणा दौरा खराब मौसम के कारण रद्द

  • Updated on 1/29/2023


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हरियाणा दौरा खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया। शाह, रविवार को राज्य में एक रैली को संबोधित करने वाले थे। हालांकि, उन्होंने फोन के माध्यम से रैली को संबोधित किया। शाह ने विश्वास व्यक्त किया कि 2024 के चुनावों में राज्य की सभी लोकसभा सीट पर ‘‘कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) खिलेगा।''

अडाणी समूह पर लगे आरोपों को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने पिछले आठ वर्षों के दौरान भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है और सभी क्षेत्रों में विकास किया है। ‘जन उत्थान रैली' को संबोधित करते हुए शाह ने हरियाणा के लोगों से नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं आ सका, लेकिन निकट भविष्य में मैं गोहाना आऊंगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘हर लोकसभा सीट पर भाजपा का कमल खिलेगा, मुझे पूरा विश्वास है।'' भाजपा ने 2019 में हरियाणा से लोकसभा की सभी 10 सीट पर जीत दर्ज की थी।

असंवैधानिक तरीके से MCD पर कंट्रोल चाहती है भाजपा : AAP नेता भारद्वाज 

रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने जातिवाद को समाप्त कर दिया है, कानून व्यवस्था में सुधार किया है और यह सुनिश्चित किया है कि राज्य में सरकारी नौकरियों की भर्ती में कोई भ्रष्टाचार न हो। शाह ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में जो विकास हुआ है, वह दशकों से इस राज्य में नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि अब शिक्षित सरपंच हरियाणा को आगे ले जा रहे हैं। इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने बताया कि गृहमंत्री रैली में नहीं आ सके, क्योंकि खराब मौसम के कारण उनके (शाह के) हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई।

भारतीय अर्थव्यवस्था महामारी के विनाशकारी प्रकोप से अभी उबरी नहीं : माकपा

मुख्यमंत्री ने बताया कि शाह सड़क मार्ग से आना चाहते थे लेकिन, इसमें दो घंटे का समय लगता, इसलिए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को फोन के माध्यम से सभा संबोधित करने का सुझाव दिया। फोन के माध्यम से रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘मैं इस रैली में आप सभी से मिलना चाहता था, लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई।'' शाह ने कहा कि हेलीकॉप्टर को रवाना होने की अनुमति नहीं मिलने के बाद वह कार से आने लगे, लेकिन अधिक बारिश की आशंका के चलते हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उनसे फोन के माध्यम से रैली को संबोधित करने का अनुरोध किया। इस रैली में मुख्यमंत्री खट्टर, भाजपा की हरियाणा इकाई के प्रमुख ओ पी धनखड़ और राज्य के कुछ मंत्री मौजूद थे। गोहाना सोनीपत जिले में पड़ता है और सोनीपत संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है।

बाबा रामदेव का दावा- पाकिस्तान के जल्द चार टुकड़े होंगे, होगा भारत में विलय

 

 

 


 

comments

.
.
.
.
.