Wednesday, Oct 16, 2019
hindu-mahasabha-s-six-people-arrested-for-celebrating-godse-s-birthday

गोडसे का जन्मदिन मनाने के आरोप में हिंदू महासभा के छह लोग गिरफ्तार

  • Updated on 5/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के छह कार्यकर्ताओं ने सूरत के लिम्बायत इलाके में एक मंदिर में रविवार को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) का जन्मदिन कथित तौर पर मनाया। गोडसे का जन्म 19 मई 1910 को पुणे जिले के बारामती में हुआ था जो उस समय बंबई प्रेजीडेंसी का हिस्सा था।

एग्जिट पोल से कन्हैया के प्रतिद्वंद्वी गिरिराज खुश, तेजस्वी ने नकारा अनुमान

सूरत पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने शहर के लिम्बायत इलाके में सूर्यमुखी हनुमान मंदिर के परिसर में जश्न मनाया जिसके बाद उन्हें सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। शर्मा ने कहा, ‘गांधी जी की हत्या करने वाले गोडसे के जन्मदिन का जश्न मनाने की उनकी हरकत से नागरिकों की भावनाएं काफी आहत हुई। यह लोगों को भड़काने और शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश है।’ 

कांग्रेस का दावा झूठा, सेना ने कहा- 2016 में हुई पहली सर्जिकल स्ट्राइक

अधिकारियों ने बताया कि इन छह लोगों को आईपीसी की धारा 153, 153ए और 153बी के तहत गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की पहचान हिरेन मशरू, वला भारवाड, वीराल माल्वी, हितेश सुनार, योगेश पटेल और मनीष कलाल के रूप में की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.