Friday, May 07, 2021
-->
income-tax-raid-at-6-big-hospitals-in-up-documents-under-scan

उत्तर प्रदेश में इनकम टैक्स की छापेमारी, डॉक्टर समेत कई बड़े हॉस्पिटल निशाने पर

  • Updated on 1/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। यहां कई शहरों के नामी हॉस्पिटल्स और कई डॉक्टर्स के आवासों पर एक साथ छापेमारी की है, जिसमें काफी अहम खुलासा हुआ हैं।

ये छापे लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, हापुड़ जैसे शहरों में आयकर टीमों ने मारे गए हैं। टीम यहां दस्तावेजों को लगातर खंगाल रही है। सूत्रों का कहना है कि इन हॉस्पिटल ने करोड़ों रुपए कमाए हैं, लेकिन टैक्स भुगतान नहीं किया है।

सामने आई रेलवे की बड़ी लापरवाही, जम्मू से दिल्ली आ रही दुरंतो एक्सप्रेस में बदमाशों ने की लूटपाट

आयकर विभाग के प्रिंसिपल डायरेक्टर जांच अमरेंद्र कुमार ने बताया कि खातों में हेराफेरी, बेनामी रसीदें, हिसाब किताब में गड़बड़ी पर कार्रवाई चल रही है।

आयकर विभाग ने यूपी के डॉक्टरों पर इतनी बड़ी संख्या में और एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई पहली बार की है। इन सभी डॉक्टरों के निजी नर्सिंग होम और अस्पताल हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक बार फिर इजाफा, जानें अपने शहर के दाम

आयकर सूत्रों के अनुसार डॉक्टरों और नर्सिंग होम-अस्पतालों में कैश लेनदेन, खातों में हेराफेरी और टैक्स चोरी जैसे मामलों की सूचना के बाद कार्रवाई की गई है।

शुरुआती जांच में ही कई डॉक्टरों के यहां से करोड़ों रुपये टैक्स हेराफेरी के मामले सामने आने लगे हैं। वहीं कई डॉक्टरों के पास बेनामी संपत्तियों के डीड कागजात आदि भी बरामद हुए हैं। इनकी पड़ताल की जा रही है। 

पश्चिमी यूपी और पंजाब में 7 जगहों पर NIA की छापेमारी, ISIS मॉड्यूल का बड़ा खुलासा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नकली नोटों के साथ चार लोगों को खोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 1.54 लाख की जाली करेंसी पकड़ी गई है। ये करेंसी हरियाणा से लाई गई थी। फिलहाल इस मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.