Tuesday, Oct 04, 2022
-->
Increasingly active patients, getting more infected patients than being healthy

बढ़ रहे सक्रिय मरीज, स्वस्थ्य होने से अधिक मिल रहे संक्रमित मरीज

  • Updated on 3/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जनपद गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है। स्वस्थ होने वाले मरीजों से अधिक संक्रमितों की संख्या अधिक मिल रही है। जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। वीरवार को 5 नए मरीजों की पुष्टि हुई। वहीं, होम आइसोलेशन में उपचार करा रहे 4 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। कोरोना संक्रमण का प्रभाव जनवरी, फरवरी माह के बाद मार्च में और भी कम हो गया है।

जिससे कोरोना मरीजों की संख्या में भी तेजी से कमी आई। रिकवरी रेट भी 99.41 प्रतिशत पर पहुंच गया है। वहीं, बीते डेढ माह से जिले में कोविड से किसी मौत की पुष्टि भी नहीं की गई है। यहां तक कि बीते 15 से जिले के सभी कोविड अस्तपाल मरीजों से खाली है।

स्वास्थ्य विभाग की और से नॉन कोविड किए जाने की प्र्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन होली बाद सक्रिय मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। जहां, बीते दो दिन में ही सक्रिय मरीजों की संख्या 23 से 29 पर पहुंच गई है। स्वस्थ होने वालों से अधिक संक्रमित मरीज सामने आ रहे है। बीते बुधवार को 6 नए मरीजों की पुष्टि हुई और एक ही मरीज स्वस्थ हुआ।

अगले 24 घंटे बाद भी 5 मरीज संक्रमण की चपेट में आए और 4 स्वस्थ हुए। जिले में सक्रिय मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में चल रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता बताते है कि संक्रमित मरीजों का मिलना जारी है। विभाग की और से संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है। जिससे अधिक से अधिक लोगों की जांच कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें।
 

comments

.
.
.
.
.