Tuesday, Oct 26, 2021
-->
india canada-direct-flights-to-resume-with-air-canada-flight-to-delhi-on 27th September KMBSNT

Good News: 27 सितंबर से ले सकेंगे कनाडा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स, 5 महीने बाद हटा बैन

  • Updated on 9/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत से कनाडा का सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कनाडा ने भारत से सीधी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध हटा लिया है। 5 महीने से ज्यादा समय बाद ये प्रतिबंध हटाया गया है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ये प्रतिबंध लगाया गया था। कनाडा एयर के सोमवार को दोनों देशों के बीच पहली सीधी उड़ान संचालित करने की संभावना है, जबकि एयर इंडिया 30 सितंबर को सेवाएं फिर से शुरू करेगी।

यह घोषणा करते हुए, ट्रांसपोर्ट कनाडा ने ट्वीट किया, "27 सितंबर को 00:01 EDT से शुरू होकर, भारत से सीधी उड़ानें कनाडा में अतिरिक्त सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों के साथ उतर सकती हैं।" 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से प्रेरणा लेते हुए BJP को मजबूत बनाएं कार्यकर्ता 

यात्रा से पहले देनी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट
इसमें कहा गया है, “यात्रियों के पास कनाडा के लिए उनकी सीधी उड़ान के निर्धारित प्रस्थान के 18 घंटे के भीतर दिल्ली हवाई अड्डे पर अनुमोदित जेनेस्ट्रिंग प्रयोगशाला से एक निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होनी चाहिए।” कनाडा सरकार की यात्रा सलाह में कहा गया है कि उन्हें "बोर्डिंग से पहले एयर ऑपरेटर को इस प्रयोगशाला द्वारा जारी एक क्यूआर कोड के साथ परीक्षण रिपोर्ट पेश करनी होगी।"

सहकारिता सम्मेलन में बोले अमित शाह, देश को साल 2022 में मिलेगी नई सहकारी नीति

अजय बिसारिया ने इस कदम का किया स्वागत
ओटावा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने इस कदम का स्वागत किया और ट्वीट किया कि दोनों देशों के बीच "हवाई गतिशीलता को सामान्य करने की दिशा में एक निर्णायक कदम देखना बहुत अच्छा था"। उन्होंने कहा कि वे "यात्रा को और आसान बनाने के लिए कनाडा के भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं।"

comments

.
.
.
.
.