Sunday, Jul 03, 2022
-->
International Yoga Day 2020 Yoga will be digitally due to Corona special theme prshnt

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020: कोरोना के चलते डिजटली होगा योग, ये है इस साल की खास थीम

  • Updated on 6/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर हर साल की तरह इस साल भी आयोजन किया जाएगा। इस साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस छठी बार मनाया जाएगा। हालांकि दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को घर पर ही परिवार परिवार के साथ मनाने की अपील की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर एक कार्यक्रम की शुरुआत की है जिसका नाम माय लाइफ माय योगा रखा गया है।

लद्दाख सीमा पर तनाव के बीच दिल्ली- मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट चीन की कंपनी को मिला

इस साल का थीम
भारत में शुरू हुए योग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है। इस साल होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का थीम घर पर ही होगा और परिवार के साथ ही होगा रखा गया है। दुनिया भर में फैले कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों से अपील की गई है कि वह घर पर ही रह कर अपने परिवार के साथ योग दिवस मनाए। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लांच किए गए माय लाइफ माय योगा कार्यक्रम का मकसद लोगों को परिवार के साथ योग करने के लिए प्रेरित करना है।

भारतीय सैनिकों पर हमले से गुस्से में व्यापारी, 500 चीनी उत्पादों का किया बहिष्कार

वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता की शुरुआत
योग दिवस को लेकर वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी ने की है और लोगों से इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए कहां है। इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि वे अपने अपना और अपने परिवार के साथ योग करते हुए वीडियो शेयर करें।

माय लाइफ माय योगा कार्यक्रम आयुष मंत्रालय और भारतीय संस्कृति संबंध परिषद का संयुक्त प्रयास है इस कार्यक्रम के बारे में बताते हुए एक अधिकारी ने कहा है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों के जीवन में योग से परिवर्तन कारी प्रभाव लाना है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से संबंधित गतिविधियों में से एक है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.