Tuesday, Sep 28, 2021
-->
IPL 2021: Delhi Capitals easy win over Chennai Super Kings rkdsnt

IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की आसान जीत

  • Updated on 4/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ‘गुरु’ और ‘चेले’ के मुकाबले में बाजी ‘चेले’ ने मारी जब रिषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आई.पी.एल.) के अपने पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराकर जीत के साथ आगाज किया। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण कप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को भारतीय क्रिकेट में धोनी के वारिस के रूप में देखा जाता है। पंत ने शार्दुल ठाकुर को चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया और विकेट के पीछे धोनी खड़े थे। 

इससे पहले आई.पी.एल. में वापसी कर रहे सुरेश रैना के 36 गेंद में 54 रन और आखिरी ओवरों में सैम कुरेन की आक्रामक बल्लेबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट पर 188 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 3 विकेट खोकर 8 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। पिछले सत्र में 618 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे शिखर धवन और विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाकर फॉर्म में लौटे पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को शानदार शुरूआत दी।


दोनों ने पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े और धोनी का कोई गेंदबाज उनके सामने कामयाब नहीं हो सका। पृथ्वी 38 गेंद में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 72 रन बनाकर 14वें ओवर में आऊट हुए । उन्हें ड्वेन ब्रावो ने मोइन अली के हाथों कैच आऊट करवाया। वहीं धवन शतक की ओर बढ़ते दिख रहे थे लेकिन शार्दुल ठाकुर ने उन्हें पगबाधा आऊट कर दिया। धवन ने 54 गेंद में 85 रन बनाए जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल थे। पंत (नाबाद 15) और मार्कस स्टोइनिस (14) ने इसके बाद आसानी से टीम को जीत तक पहुंचा दिया। 

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।  पिछले सत्र की उपविजेता दिल्ली को पहली सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और आवेश खान ने दूसरे ही ओवर में फॉफ डू प्लेसिस को पगबाधा आऊट कर दिया। आवेश ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर क्रिस वोक्स ने रुतुराज गायकवाड़ को स्लिप में कैच आऊट करवाया। चेन्नई के 2 विकेट 7 रन पर गिर गए थे। इसके बाद रैना क्रीज पर आए जो निजी कारणों से आई.पी.एल. के पिछले सत्र से बाहर रहे थे।


रैना और मोइन अली ने मिलकर चेन्नई की पारी को संभाला। मोईन ने 24 गेंद में 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ 36 रन बनाकर रैना का बखूबी साथ दिया। अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मोइन को पैवेलियन भेजा जो रिवर्स स्वीप लगाने के चक्कर में शिखर धवन को कैच दे बैठे ।  


 

comments

.
.
.
.
.