Thursday, Dec 02, 2021
-->
JK Encounter between terrorists and security forces in Pulwama, one terrorist killed prshnt

J-K: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

  • Updated on 6/2/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। पुलवामा जिले के त्राल के सैमोह क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई, जिसमें अब तक एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टी हुई है। फिलहाल सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन जारी है।

वहीं जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में पिछले 4 दिनों से जारी ऑपरेशन के तहत सुरक्षा बलों को 2 एके 47 राइफल, एक एम 16 ए 2 राइफल, एक पिस्तौल, एक यूबीजीएल और गोला-बारूद, ग्रेनेड बरामद हुए हैं। वहीं नगरोटा के अधिकारी ने बताया कि खाने की चीजों और कुछ अन्य वस्तुओं पर पाकिस्तान के निशान पाकिस्तान की जटिलता दर्शाते हैं।

महाराष्ट्र-गुजरात में तूफान को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से शाह ने की बात

नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ में मारे गए आतंकी
दरअसल इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए गए कार्रवाई में 13 अतंकवादी मारे गए, नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को सेना ने सोमवार को मार गिराया। वहीं 28 मई से शुरू किए गए अभियान के तहत अब तक 4 दिनों में 13 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं।

कांग्रेस ने किसानों के मद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर बोला हमला

नौशेरा सेक्टर में 3 आतंकियों को किया ढ़ेर
जानकारी के अनुसार 28 मई से घुसपैठ विरोधी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें भारतीय सेना ने पुंछ जिले के मेंढक सेक्टर में 10 आतंकियों को नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए मार गिराया था और इससे पहले सोमवार को नौशेरा सेक्टर में 3 आतंकवादी मारे गए थे।

दरअसल जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में भारत और पाकिस्तान बॉर्डर पर सोमवार को कुछ आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की थी, जिससे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया और 3 आतंकियों को वहीं मार गिराया।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.