Sunday, Jul 03, 2022
-->
Nitish party JDU angry with Modi BJP government against hike cooking gas prices rkdsnt

रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ मोदी सरकार से नाराज नीतीश की पार्टी जदयू

  • Updated on 9/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने बुधवार को मांग की कि सरकार रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को वापस ले और ईंधन की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए कदम उठाए क्योंकि इससे आम लोग प्रभावित हुए हैं। जद(यू) के प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि एलपीजी की कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी ने लोगों के बजट पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। 

विधानसभा चुनावों से पहले RSS और उससे जुड़े संगठनों ने बढ़ाई सक्रियता

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार को इस बढ़ोतरी को वापस लेना चाहिए।’’ त्यागी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बाजार तंत्र पर छोडऩे के खिलाफ राय व्यक्त की और कहा कि सरकार को लोगों के फायदे के लिए लागत को कम करने को लेकर कदम उठाना चाहिए।

सूरज पाल अमू, नरसिंहानंद के खिलाफ FIR दर्ज करने को लेकर कोर्ट ने मांगी एक्शन रिपोर्ट

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने हाल में कुछ मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अलग रुख अख्तियार किया है। कुमार ने पेगासस स्पाइवेयर से जुड़ी कथित जासूसी की जांच की विपक्ष की मांग का समर्थन किया था। कुमार ने जाति जनगणना का भी समर्थन किया है जबकि इस मुद्दे पर भाजपा ने अब तक चुप्पी साध रखी है। 

राहुल गांधी बोले- प्रधानमंत्री मोदी के चार-पांच मित्रों का हो रहा है मौद्रिकरण

सब्सिडी वालह गैस सहित सभी श्रेणियों में तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमतों में बुधवार को 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई, जो कि दो महीने से भी कम समय में दरों में तीसरी बार वृद्धि हुई है। तेल कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत अब दिल्ली में 884.50 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर है। 

42 मामलों में भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई की CVC की सलाह को किया ‘नजरअंदाज’ : रिपोर्ट 

comments

.
.
.
.
.