Wednesday, Oct 16, 2019
North Korea warns to resume testing of nuclear and long range missiles

उत्तर कोरिया ने परमाणु और लंबी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण फिर शुरु करने की चेतावनी दी

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर कोरिया (North Korea) ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर परमाणु और लंबी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण दोबारा शुरु करने की धमकी दी। 

दिल्ली महिला आयोग ने स्पा सेंटरों में सेक्स रैकेट रोकने के लिए दिए अहम सुझाव

उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ स्वीडन में हुई परमाणु वार्ता को पिछले सप्ताह के अंत में रद्द कर दिया था, जिसके बाद उसके विदेश मंत्रालय की ओर से यह चेतावनी दी गई।

उत्तर कोरिया ने कहा कि था अमेरिका (America) ने कोई नया प्रस्ताव नहीं रखा, इसलिये वार्ता रद्द हो गई। कुछ दिन पहले सुरक्षा परिषद के सदस्य यूरोपीय देशों ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल (Ballistic missile) तथा अन्य हथियारों के परीक्षण की निंदा की थी, जिसपर मंगलवार को उत्तर कोरिया ने बयान जारी किया। 

जनसंख्या विस्फोट को लेकर अश्विनी उपाध्याय ने मोदी सरकार को चेताया,13 अक्टूबर को करेंगे प्रदर्शन 

बयान में कहा गया है कि निंदा करने का मकसद हमें उकसाना है क्योंकि सुरक्षा परिषद ने दो अक्टूबर को अमेरिका द्वारा तीन अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

चिदंबरम, कार्ति की अग्रिम जमानत को ED ने दी हाई कोर्ट में चुनौती

उत्तर कोरिया ने कहा कि अमेरिका ने उसपर दबाव बनाने के लिये इन मिसाइलों का परीक्षण किया। प्योंगयांग ने कहा कि हम भी इसी तरह का जवाब दे सकते हैं, लेकिन हम ऐसा करने से इसलिये बच रहे हैं क्योंकि ऐसा करना अभी गैर-जरूरी या जल्दबाजी होगी। उत्तर कोरिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हमारे धैर्य की भी एक सीमा है। 

comments

.
.
.
.
.