Thursday, May 19, 2022
-->
On Sidhu''s question, Kejriwal said, will save money by stopping corruption

सिद्धू के सवाल पर केजरीवाल ने कहा, भ्रष्टाचार को रोककर पैसा बचाएंगे

  • Updated on 12/19/2021

-सिद्धू ने पूछा था कि केजरीवाल कैसे पूरे करेंगे मुफ्त वादे
 नई दिल्ली। ज्यों-ज्यों पंजाब विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, आम आदमी पार्टी (आप) का ध्यान चुनाव वाले पांच राज्यों पर बढ़ता जा रहा है। पार्टी के बड़े नेता इन राज्यों में डेरा डाल रहे हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, गुजरात और पंजाब पर पार्टी का पूरा फोकस है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उत्तराखंड और पंजाब को अधिक समय दे रहे हैं। इस समय उपमुख्यमंत्री सिसोदिया पंजाब में हैं, वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली में रहते हुए भी इन राज्यों पर नजर बनाए हुए हैं। शनिवार को पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के ट्वीट का केजरीवाल ने ट्वीट से जवाब दिया। सिद्धू ने केजरीवाल से पूछा कि पंजाब की जनता के लिए की गई मुफ्त योजनाओं के वादे पूरे करने के लिए कहां से पैसे आएंगे? इस पर केजरीवाल ने चन्नी  सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि उस भ्रष्टाचार को रोककर पैसा बचाएंगे।


सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर सिद्धू को जवाब दिया कि अखबार, टीवी वालों ने आपके मुख्यमंत्री के हल्के में रेत चोरी पकड़ी है। उनका कहना है सीएम के रेत माफिया से संबंध हैं। सीएम कोई एक्शन नहीं ले रहे हैं। बादल और कैप्टन साहब दोनों इस पर चुप हैं। आप भी चुप हैं। क्यों? सीएम से लेकर नीचे तक तक घालमेल हो रहा है। इसे रोकेंगे तो इससे 20 हजार करोड़ रुपए आ जाएंगे। केजरीवाल ने इससे पहले भी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा था। केजरीवाल ने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री के अपने निर्वाचन क्षेत्र में अवैध खनन चल रहा है तो यह सोचना मुश्किल है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। केजरीवाल ने सीएम के इलाके में कथित अवैध रेत खनन की स्वतंत्र जांच और प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की थी। बता दें कि सिद्धू ने केजरीवाल से पूछा था कि पंजाब के लोग जानना चाहते हैं कि आप जो हर दिन मुफ्त में चीजें देने की घोषणा कर रहे हैं, उसके लिए पैसा कहां से लाएंगे? सिद्धू ने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा था कि अगर आप वादों के लिए बुनियादी आर्थिक आधार नहीं मुहैया करा सकते हैं तो लोगों को बेवकूफ  बनाना बंद करिए। पंजाब के लोग आमदनी चाहते हैं ना कि भीख।

पंजाब माडल में सभी पंजाबियों को आय और मौके उपलब्ध कराए जाते हैं। दरअसल, पंजाब चुनाव की तैयारियों में जुटे केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले ही ऐलान किया था कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार आ जाती है, तब वे राज्य की महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए देंगे। यह रकम रजिस्ट्रेशन कराने वाली औरतों को मिलेगी।

comments

.
.
.
.
.