Monday, Jan 21, 2019

J&K: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में सेना के मेजर - बीएसएफ कांस्टेबल घायल

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  पाकिस्तान लगातार सीमा पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करता हुआ नजर आ रहा है। इसी बीच एक बार जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी में सेना के एक मेजर और बीएसएफ जवान घायल हो गये। 

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बृहस्पतिवार को लगातार तीसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसका भारतीय बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सेना के एक मेजर और बीएसएफ के एक कांस्टेबल पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में घायल हो गये। 

#BJP का राष्ट्रीय महाकुंभ, मिशन 2019 के लिए जीत का मंत्र देंगे मोदी-शाह

पाकिस्तानी सैनिकों ने बृहस्पतिवार देर रात को बालाकोटे सेक्टर के तारकुंडी अग्रिम क्षेत्र में संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की।अधिकारियों ने बताया कि दोनों को जम्मू के 166 सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनकी हालत स्थिर बतायी गयी है। 

सीतारमण के खिलाफ टिप्पणी करने पर राहुल गांधी को महिला आयोग का नोटिस 

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। आए दिन सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करके अपनी कायराना हरकर को दर्शा देता है। हालांकि भारतीय सेना इसका मुंहतोडड जवाब भी देती है। जिसके बाद पाक गोलीबारी बंद कर देती है। इससे पहले भी पाक ने बुधवार को जम्मू- कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। 

आलोक वर्मा को CBI से हटाने के फैसले से खुश नहीं हैं मल्लिकार्जुन खड़गे

इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। पिछले दो दिनों में ये पाकिस्तान की ओर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर चौथी बार किया गया सीजफायर है। बता दें की बीते मंगलवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के नजदीक अग्रिम चौकियों और असैन्य क्षेत्रों में गोलाबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की गोलीबारी का माकूल जवाब दिया था। देर शाम तक पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी जारी रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.