Tuesday, Apr 13, 2021
-->
priyanka-gandhi-writes-letter-to-cm-yogi-youth-facing-problems-due-to-unemployment-prsgnt

प्रियंका गांधी ने CM योगी को खत लिख कर बताया परेशान बेरोजगार युवाओं का दर्द, कही ये बड़ी बात...

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की समस्याओं और उनके संघर्ष को देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में प्रियंका गांधी ने नौकरी न मिलने से हताश युवाओं की आपबीती सुनने का जिक्र किया है और सीएम ने अनुरोध किया है कि वो इस बारे में तत्काल प्रभाव से कार्य करें। 

इस पत्र में प्रियंका गांधी ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का युवा बहुत परेशान और हताश है।  कुछ दिन पहले ही मैंने 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बातचीत की थी।  

प्रियंका गांधी ने लिखा है, इस शिक्षक भर्ती में 24 जिले शून्य जनपद घोषित थे यानी कि इन 24 जिलों में कोई जगह खाली नहीं खाली थी मगर इनके बच्चे अन्य जिलों की भर्तियों के लिए परीक्षा में शामिल हो सकते थे। इन बच्चों ने परीक्षा दी और अच्छे अंकों से पास भी हुए परंतु 3 साल बीत जाने के बाद भी इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है।

 इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी दिवस पर योगी आदित्यनाथ पर निशान साधा था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि '5 साल संविदा कानून एक काला कानून है। युवाओं की भर्तियों पर ताला लगाना अन्याय है। इस अन्याय के खिलाफ युवा अपना हक मांगने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं तो उनकी बात सुननी चाहिए।' उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'आपकी लाठी इस युवा ललकार को दबा नहीं सकती।'

प्रियंका ने बताया था कि 2016 की शिक्षक भर्ती विज्ञापन में 51 जिलों में पद थे और अब तक नियुक्ति न होने के कारण अभ्यर्थी कोर्ट- कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। पार्टी के अनुसार, अभ्यर्थियों ने प्रियंका गांधी को अपनी पीड़ा से अवगत कराया। प्रियंका ने वादा किया कि वह हरसंभव मदद करेंगी।

comments

.
.
.
.
.