Monday, Mar 01, 2021
-->
Priyanka warns Yogi government about increased electricity bill in UP ALBSNT

प्रियंका ने यूपी में बढ़े बिजली बिल को लेकर योगी सरकार को दी चेतावनी

  • Updated on 11/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश में  बिजली बिल को कम करने और किसानों को आधे दाम देने की मांग करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यूपी सरकार पर जमकर बरसी। उन्होंने आश्चर्य जताया कि आज जिन घरों में ताला बंद है और जिन घरों में बिजली के मीटर तक नहीं है। उन्हें भी हजारों रुपये के बिजली बिल भेजा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

मथुरा के नंदभवन में मुस्लिम युवकों ने धोखे से नमाज पढ़ तस्वीरें पोस्ट की, मुकदमा दर्ज

आमजनों और किसानों को दें राहत

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य में बिजली की बढ़ी हुई दर एवं बिजली मीटरों का आतंक व्याप्त है।उन्होंने योगी सरकार से अपील की किसानों और आमजनों को बढ़े हुए बिजली से राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल में ग्रामीण घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली दरों में 500 फीसदी, शहरी घरेलू बिजली की दरों में 84 फीसदी और किसानों को मिलने वाली बिजली की दरों में 126 फीसदी की वृद्धि हुई है। पूरे प्रदेश में बिजली के बढ़ते रेट से हाहाकार मचा हुआ है। 

योगी के 'लव जिहाद' पर कानून लाने की बात पर सपा ने कसा तंज, बोले- 24 घंटे झूठ बोलते

प्रियंका ने लगाया तेज मीटर चलने का आरोप 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश तो बिजली मीटरों के लिए प्रयोगशाला बन गया है। राज्य में बिजली के मीटर कई गुना तेज चलते पाए गए हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कोरोना काल में बिजली बिलों की दरों में बड़े पैमाने पर कमी करके जनता को राहत दी जानी चाहिये। किसानों के बिजली के बिल माफ किए जाते। बुनकरों-दस्तकारों, छोटे लघु उद्योगों को बिजली बिल भुगतान में रियायत मिलती। वहीं उन्होंने सहारनपुर में पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई संबंधी खबर को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साथा। उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार हैं। प्रदूषण फैलाने के असली जिम्मेदारों पर कार्रवाई कब होगी।

comments

.
.
.
.
.