Wednesday, Oct 20, 2021
-->
Puducherry Congress CM to meet President Kovind to demand Kiran Bedi removal rkdsnt

किरण बेदी को हटाने की मांग को लेकर पुडुचेरी के सीएम राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

  • Updated on 1/20/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा है कि उपराज्यपाल किरण बेदी को हटाने की मांग को लेकर वह अपने दो मंत्रियों और सांसद वी वैथीलिंगम के साथ 21 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मुलाकात के लिए राष्ट्रपति कार्यालय से टेलीफोन पर संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि बैठक में बेदी के कार्य करने के कथित अलोकतांत्रिक और निरंकुश तरीके पर केंद्रित एक विस्तृत अर्जी पेश की जाएगी। 

वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देश, अन्य को कोर्ट से मिली ट्रांजिट अग्रिम जमानत

उन्होंने कहा कि वह एक चुनी हुई सरकार द्वारा लाई गई कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में बाधा डाल रही हैं और केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन की छवि को धूमिल कर रही हैं। नारायणसामी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा था क्योंकि बेदी का कथित हस्तक्षेप नियमित शासन व्यवस्था को नियंत्रण से बाहर कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अधिकारियों को उपराज्यपाल द्वारा कथित रूप से धमकी दी जा रही हैं और इसलिए उन्हें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए एक स्वतंत्र माहौल नहीं मिल रहा है। 

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड : वैकल्पिक मार्ग पर किसान नेताओं ने अपना रुख किया साफ

नारायणसामी ने कहा कि हाल के दिनों में बेदी के कथित निरंकुश रवैये के खिलाफ धरने दिए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत आदेश लागू करने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन जिलाधिकारी पूर्वा गर्ग ने इसे नौ जनवरी को लागू कर दिया।

कांग्रेस ने बुलाई CWC की बैठक, अध्यक्ष के चुनाव पर हो सकती है चर्चा

उन्होंने कहा, 'उपराज्यपाल को संरक्षण की आड़ में यह आदेश लागू किया गया है।’’ नारायणसामी ने कहा कि एसडीएमए की बैठक में आदेश की वजह से लोगों को हो रही कठिनाई के बारे में भी चर्चा हुई।    उन्होंने कहा, 'मैंने पुलिस से अगले 24 घंटों में बैरिकेड हटाने को कहा है।'

कांग्रेस ने बुलाई CWC की बैठक, अध्यक्ष के चुनाव पर हो सकती है चर्चा

उन्होंने कहा कि जिला अधिकारी ने सरकार से सलाह लिए बिना आदेश लागू किया है। उन्होंने कहा, 'मैंने कलक्टर से स्पष्टीकरण मांगा है ताकि हम उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू कर सकें।' नारायणसामी ने कहा कि कल्याण मंत्री एम कंदासामी, स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव और सांसद वैथीलिंगम राष्ट्रपति से मिलने के लिए उनके साथ दिल्ली जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रपति के साथ मेरी बैठक फलदायी होगी और पुडुचेरी के लोगों के लिए अच्छा होगा।’’ इस दौरान कल्याण मंत्री और सांसद भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे। 

अर्नब की व्हाट्सएप चैट मामले को लेकर कांग्रेस बोली- संसद में भी उठाएंगे मुद्दा

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.