rahul-gandhi-does-not-need-to-resign-kerala-congress

राहुल गांधी को इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं- केरल कांग्रेस

  • Updated on 5/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) के अध्यक्ष का समर्थन करते हुए केरल कांग्रेस (Kerala Congress) के नेताओं ने कहा है कि चुनाव में हुई जबरदस्त हार के आलोक में राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है। आम चुनावों में कांग्रेस की जबरदस्त हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

मेघालय उच्च न्यायालय ने विवादित ‘हिन्दू राष्ट्र’ निर्णय को किया निरस्त

 राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अतीत में भी कांग्रेस पार्टी की इसी तरह की हार हुई और पार्टी फिर से उससे उबरकर सामने आयी। चेन्निथला ने कहा, ‘राहुल गांधी को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है....गांधी का इस्तीफा इसका हल नहीं है।

भारत माता को सबसे बड़ा इष्ट देवता बताकर, मोदी ने भाषण खत्म किया

पार्टी को अब मजबूत बनाने की जरूरत है और दोबारा लोगों के भरोसे को पाने की आवश्यकता है और इसके लिए उन्हें पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए।’ कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी की सभाओं में जबरदस्त भीड़ होती थी, लेकिन इसे वोट में नहीं बदला जा सका और इसलिए पार्टी को और मजबूत बनाने की आवश्यकता है।

कांग्रेस महासचिव ओमान चांडी ने भी विपक्ष के नेता के बयान से सहमति जताते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष को पद पर बने रहना चाहिए। देश में 2014 में हुए आम चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी और इस बार इस आंकड़े में सुधार करते हुए पार्टी ने लोकसभा की 52 सीटें जीती है। देश के 18 राज्यों एवं केंद्र शासित क्षेत्रों में पार्टी खाता भी नहीं खोल सकी। केरल की 20 सीटों में से कांग्रेस ने 15 सीटें जीती हैं जबकि चार सीटों पर कांग्रेस के सहयोगी दल विजयी हुए हैं।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.