Friday, Oct 07, 2022
-->
Ram Vilas paswan asked kejriwal to take the water issue

साफ पानी के मुद्दे पर राजनीति से दूरे रहें केजरीवाल, यह एक गंभीर मुद्दा है: पासवान

  • Updated on 12/28/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर राष्ट्रीय राजधानी में पीने के पानी के मुद्दे पर राजनीति (Politics) करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें इस मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि लोग दूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं और बच्चे इसके कारण ‘‘मर रहे’’ हैं।

#CongressFoundationDay: राहुल गांधी ने RSS पर साधा निशाना, कहा- असम को चड्डी वाले नहीं चलाएंगें

उपभोक्ता, खाद्य और जन वितरण मामलों के मंत्री ने बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता इस मुद्दे पर विरोधाभासी बयान दे रहे हैं, जबकि भारतीय शहरों में पीने के पानी की गुणवत्ता के संबंध में अधिकृत एजेंसियों द्वारा लिए गए पानी के नमूनों के परीक्षण के मुताबिक दिल्ली सबसे निचले स्थान पर है।

वित्त मंत्री सीतारमण ने की घोषणा-जनवरी से नहीं लगेगा एमडीआर शुल्क

राजनीति से रहें दूर
पासवान ने कहा, ‘‘केजरीवाल को इस मामले पर अनावश्यक राजनीति से दूर रहना चाहिए। लोग दूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं और बच्चे इसके कारण मर रहे हैं। उन्हें मामले को गंभीरता से लेना चाहिए।’’ मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) से राष्ट्रीय राजधानी के प्रत्येक निकाय वार्ड से लिए गए पांच नमूनों का परीक्षण करने और 15 दिन में एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा था।

प्रियंका गांधी ने UP पुलिस पर लगाया बदसलूकी करने का आरोप, कहा- पहला गला दबाया, फिर धक्का दिया

अगले साल है विधानसभा चुनाव
पासवान ने कहा कि उन्होंने शहर के विभिन्न हिस्सों में पानी के परीक्षण के लिए एक संयुक्त टीम में केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ काम करने के लिए केजरीवाल को अपनी सरकार के अधिकारियों को नामित करने को कहा था, लेकिन आप सरकार ने इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। दिल्ली में पानी के मुद्दे ने राजनीतिक रूप ले लिया है जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है

comments

.
.
.
.
.