Wednesday, Sep 18, 2019
Rashid Khan becomes worlds youngest test captain

राशिद खान बने दुनिया के सबसे कम उम्र के टेस्ट कैप्टन

  • Updated on 9/6/2019

नई दिल्ली/टीम जिडिटल। अपनी जादुई स्पिन गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को नचाने वाले राशिद खान (Rashid Khan) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे दुनिया के सबसे कम उम्र के टेस्ट कैप्टन (Youngest Captain) बन गए हैं। राशिद खान ने यह उपलब्धि तब हासिल की, जब अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मैच खेलने उतरी। राशिद खान ने बतौर टेस्ट कप्तान अपना पहला टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया।

आतंकवाद पर पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, LOC के पास मिली आतंकी ट्रेनिंग कैंपों की तस्वीरें

राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ हासिल किया ये रिकॉर्ड

अफगानिस्तान टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच गुरुवार से टेस्ट मैच शुरू हुआ। ये अफगानिस्तान का सिर्फ तीसरा टेस्ट मैच है। उसने इससे पहले भारत (India) और आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ एक-एक टेस्ट मैच खेला है। भारत के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। ये उसका पहला टेस्ट मैच भी था। उसने अपने दूसरे टेस्ट मैच में आयरलैंड को सात विकेट से हराया था। 

INX मीडिया केस: चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेजे जाने पर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना

राशिद ने तोड़ा ततेंदा तायबू का रिकॉर्ड 

राशिद से पहले सबसे कम उम्र में टेस्ट टीम की कप्तानी करने का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के ततेंदा तायबू (Tatenda Taibu) के नाम था। उन्होंने पहली बार 2004 में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ कप्तानी की थी। उस वक्त उनकी उम्र 20 साल 358 दिन थी। राशिद खान ने बेहद कम अंतर से तायबू का रिकॉर्ड तोड़ा। गुरुवार यानी 5 सितंबर को उनकी उम्र 20 साल 350 दिन है।

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- ताकत इस्तेमाल करने से नहीं हिचकेगा भारत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.