Thursday, Jun 17, 2021
-->
RSS linked Seva Bharti opens several Covid health care centers in country: Goyal rkdsnt

RSS से जुड़े सेवा भारती ने देश में कई कोविड स्वास्थ्य देखरेख केंद्र खोले : गोयल

  • Updated on 5/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के गंभीर प्रभाव के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध सेवा भारती ने कई स्थानों पर आक्सीजन सिलेंडर युक्त कोविड देखरेख केंद्र खोले हैं, साथ ही देश के अनेक हिस्सों में जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन सांद्रक भी उपलब्ध कराये हैं । सेवा भारती के महासचिव श्रवण गोयल ने शुक्रवार को यह बात कही। 

गुजरात के सीएम रूपाणी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के आरोप में डिस्क जॉकी हिरासत में 

गोयल ने कहा कि सेवा भारती उन गिने चुने संस्थानों में शामिल है जिसने देश में सबसे पहले कोविड-19 को लेकर पृथकवास देखरेख केंद्र स्थापित किया।  उन्होंने कहा कि उसने छत्तीसगढ़ के रायपुर में प्रदेश में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के साथ आक्सीजन आपूर्ति युक्त 200 बिस्तरों वाला अस्पताल खोला। 

पीएम मोदी नहीं निभा रहे हैं राजधर्म : कांग्रेस

उन्होंने कहा कि इन सभी केंद्रों पर मरीजों को मुफ्त भोजन, दवा और आक्सीजन उपलब्ध कराया जाता है । इसी प्रकार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताहों के दौरान स्वास्थ्य देखरेख केंद्र स्थापित किये गए और इसमें से अधिकांश में आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। गोयल ने कहा कि सेवा भारती ने इंदौर में कोविड मरीजों के लिये 2000 बिस्तरों वाला स्वास्थ्य देखरेख केंद्र शुरू किया । 

राज्यों को अगले 15 दिनों में 192 लाख कोरोना रोधी टीके निशुल्क देगा केंद्र : स्वास्थ्य मंत्रालय

उन्होंने कहा कि संगठन जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन सिलेंडर, आक्सीजन सांद्रक, दवा आदि उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि सेवा भारती ने ‘आक्सीजन ऑन व्हील’ नाम से अनोखी पहल शुरू की है और कुछ वाहनों को एम्बुलेंस में बदला है जो आक्सीजन से युक्त है।

बंगाल में हिंसा को लेकर अब विश्व हिन्दू परिषद ने खोला मोर्चा, राष्ट्रपति से लगाई गुहार

comments

.
.
.
.
.